भारत देश के इतिहास की पांच ऐसी घटनाएँ, जिनसे आजतक नहीं उठ पाया है पर्दा

1162

भारत देश के इतिहास में कई ऐसी घटनाये हुई है जो आज तक सिर्फ एक रहस्य ही है और आज तक भारत देश की इन ऐतहासिक घटनाओं से पर्दा नहीं उठ पाया है. आज हम आपकों अपने इस खास लेख में भारत की इन पांच अनसुलझी रहस्यमय  घटनाओं के बारे में ही बताएंगे.

महात्मा गाँधी बचा सकते थे भगत सिंह को!

भारत के इतिहास में कहा जाता है, कि अगर महात्मा गाँधी चाहते तो भगत सिंह को फांसी की सजा से बचा सकते थे, लेकिन उन्होंने ऐसा नहीं किया, क्योंकि भगत सिंह एक आक्रमक और उनकी अहिंसा की विचारधारा से अलग सोच रखते थे.

हालाँकि, यह बात का कोई प्रमाण आज तक नहीं मिल पाया है और कुछ लोग इसे सच मानते है और कुछ लोग इसे महज एक अफवाह बताते है.

सुभाष चंद्र बोस की मौत पर पंडित नेहरु का हाथ! 

कई लोगो का यह भी कहना है, कि नेताजी सुभाष चंद्र बोस की मौत में भारत के पहले प्रधानमंत्री पंडित नेहरु का हाथ था. कहा जाता है, कि नेहरु को डर था, कि कांग्रेस में बोस की सैन्य गतिविधि से नेहरु की पॉवर छीन सकती है. हालाँकि, इस बात का भी पर्दा आज तक पर्दा नहीं उठ पाया है.

इंदिरा ने कराई थी संजय की हत्या!

देश के इतिहास में यह भी कहा जाता है, कि संजय गाँधी की हत्या इंदिरा गाँधी ने करवाई थी. कुछ लोगो के मुताबिक संजय गाँधी धीरे-धीरे पॉवरफुल होते जा रहे थे. जिससे इंदिरा गाँधी डर गई थी और उन्होंने संजय की हत्या करा दी थी, लेकिन इस बात का भी ठोस प्रमाण आजतक नहीं मिल पाया है.

राईट ब्रदर्स से पहले तलपाडे ने बनाया एयरप्लेन

देश के इतिहास में यह भी कहा जाता है, कि शिवकर बापूजी तलपाडे नाम के भारतीय स्कॉलर ने 1895 में मानवरहित एयरप्लेन बनाया और उड़ाया था और इसके आठ साल बाद राईट ब्रदर्स ने इस कारनामे को अंजाम दिया था, लेकिन इस बात के भी कोई पुख्ता सबूत नहीं है.

एलियंस ने की थी जोधपुर में लैंडिंग!

18 दिसंबर 2012 दिसंबर को जोधपुर में ठीक 11.25 बजे लोगो ने आसमान से आती हुई कर्णभेदी आवाज सुनी. यह आवाज किसी जेट प्लेन की लग रही थी, लेकिन इस आवाज को लेकर कुछ लोगो का यह भी कहना था, कि यह हो सकता है, कि एलियंस ने लैंडिंग की हो, एलियंस ने लैंडिंग की या नहीं इस बात से भी पर्दा नहीं उठ पाया है.