Placeholder canvas

आईपीएल में सबसे ज्यादा अर्धशतक लगाने वाले टॉप-5 बल्लेबाज

दुनिया की सबसे लोकप्रिय T20 लीग IPL में देश विदेश के कई खिलाड़ी हिस्सा लेते है और देश-विदेश के कई खिलाड़ियों ने आईपीएल में जमकर अर्धशतक भी लगाये हुए है.

आज हम भी इसी के चलते आपकों अपने इस खास लेख में आईपीएल इतिहास के उन पांच खिलाड़ियों का नाम बताएंगे, जिन्होंने आईपीएल इतिहास में सबसे ज्यादा अर्धशतक लगाये हुए है.

डेविड वार्नर

आईपीएल इतिहास में सबसे ज्यादा अर्धशतक लगाने के मामले पर विस्फोटक ओपनर बल्लेबाज डेविड वार्नर पहले नंबर पर आते है. डेविड वार्नर ने आईपीएल के इतिहास में अबतक 114 मैच खेले है जिसमे डेविड वार्नर के बल्ले से कुल 36 अर्धशतक निकले है.

गौतम गंभीर

आईपीएल इतिहास में सबसे ज्यादा अर्धशतक लगाने के मामले पर दुसरे नंबर में गौतम गंभीर आते है. गौतम ने अबतक आईपीएल के 148 मैच खेले है जिसमे गौतम गंभीर ने 35 अर्धशतक लगाये हुए है.

रोहित शर्मा

आईपीएल इतिहास में सबसे ज्यादा अर्धशतक लगाने के मामले पर तीसरे स्थान पर मुंबई इंडियन के कप्तान रोहित शर्मा आते है. रोहित शर्मा ने अपने आईपीएल इतिहास के 159 मैचों में अबतक 32 अर्धशतक लगाये हुए है.

सुरेश रैना

आईपीएल इतिहास में सबसे ज्यादा अर्धशतक लगाने के मामले पर चौथे स्थान में सुरेश रैना आते है. आईपीएल में अबतक सुरेश रैना ने कुल 161 मैच खेले है जिसमे सुरेश रैना ने कुल 31 अर्धशतक लगाये हुए है.

विराट कोहली

आईपीएल इतिहास में सबसे ज्यादा अर्धशतक लगाने के मामले पर चौथे स्थान में सुरेश रैना आते है. आईपीएल में अबतक सुरेश रैना ने कुल 149 मैच खेले है जिसमे सुरेश रैना ने कुल 30 अर्धशतक लगाये हुए है.