Placeholder canvas

इन पांच दिग्गज बल्लेबाजों ने लगाया है सबसे कम गेंदों पर शतक, नंबर-1 पर सबका फेवरेट

क्रिकेट में बल्लेबाज जितनी कम गेंदों में शतक पूरा करता है उसकी टीम को उतना ज्यादा फायदा पहुँचता है. आज हम भी आपकों अपने इस खास लेख में अंतर्राष्ट्रीय वनडे क्रिकेट इतिहास के पांच ऐसे खिलाड़ियों का नाम बताएंगे, जिन्होंने वनडे क्रिकेट इतिहास में सबसे कम गेंदों में शतक लगाये हुए है.

आइये डालते है एक नजर सबसे कम गेंदों में लगे शतकों पर :

एबी डीवीलियर्स 

साउथ अफ्रीका के विस्फोटक बल्लेबाज सबसे कम गेंदों में वनडे शतक लगाने के मामले पर पहले स्थान में आते है. साउथ अफ्रीका के विस्फोटक दिग्गज बल्लेबाज एबी डीवीलियर्स ने वेस्टइंडीज के खिलाफ साल 2015 में जोहनसबर्ग के मैदान पर मात्र 31 गेंदों पर शतक लगा डाला था.

कोरी एंडरसन 

न्यूजीलैंड के स्टार ऑलराउंडर कोरी एंडरसन अंतर्राष्ट्रीय वनडे क्रिकेट में सबसे कम गेंदों में शतक लगाने के मामले पर दुसरे स्थान में आते है. न्यूजीलैंड के स्टार ऑलराउंडर कोरी एंडरसन ने साल 2014 में वेस्टइंडीज के खिलाफ मात्र 36 गेंदों पर ही शतक लगा डाला था.

शाहिद अफरीदी 

पाकिस्तान के पूर्व विस्फोटक ऑलराउंडर शाहिद अफरीदी इस लिस्ट के तीसरे स्थान पर आते है. पाकिस्तान के शाहिद अफरीदी ने साल 1996 में श्रीलंका के खिलाफ मात्र 37 गेंदों पर शतक बना डाला था.

मार्क बाउचर 

साउथ अफ्रीका के पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज मार्क बाउचर भी इस लिस्ट के चौथे क्रम पर आते है. साउथ अफ्रीका के पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज मार्क बाउचर ने साल 2006 में जिम्बाम्बे की टीम के खिलाफ मात्र 44 गेंद पर ही शतक बना डाला था.

ब्रायन लारा 

वेस्टइंडीज के पूर्व कप्तान व महान बल्लेबाज ब्रायन लारा अंतर्राष्ट्रीय वनडे क्रिकेट में सबसे कम गेंद पर शतक लगाने के मामले पर पांचवे स्थान में आते है. वेस्टइंडीज के पूर्व कप्तान व महान बल्लेबाज ब्रायन लारा ने बांग्लादेश के खिलाफ ढाका के मैदान पर साल 1999 में मात्र 45 गेंद पर शतक बना डाला था.