Placeholder canvas

टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा बोल्ड आउट करने का रिकॉर्ड इन पांच दिग्गज गेंदबाजो के नाम 

क्रिकेट में किसी भी गेंदबाज के लिए सबसे बड़ा सुखद का पल विकेट लेना होता है और अगर गेंदबाज उस विकेट को बोल्ड आउट करके लेता है तो उसकी खुशी दोगुनी हो जाती है. आज हम भी आपकों अपने इस खास लेख में क्रिकेट के उन दिग्गज गेंदबाजो का नाम बताएंगे, जिन्होंने टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा बोल्ड आउट किये है.

आइये डालते है एक नजर ऐसे पांच खिलाड़ियों पर:

मुथिया मुरलीधरन

श्रीलंकाई टीम के पूर्व दिग्गज स्पिन गेंदबाज मुथिया मुरलीधरन टेस्ट क्रिकेट इतिहास में सबसे ज्यादा बोल्ड आउट विकेट लेने के मामले पर पहले नंबर में आते है. श्रीलंका के पूर्व दिग्गज स्पिन गेंदबाज मुथिया मुरलीधरन ने अपने खेले 133 टेस्ट मैचों में 800 विकेट लिए हुए है. जिसमे से उन्होंने 167 बोल्ड आउट करके लिए है.

शेन वार्न

ऑस्ट्रेलिया टीम के पूर्व दिग्गज स्पिन गेंदबाज शेन वार्न टेस्ट क्रिकेट इतिहास में सबसे ज्यादा बोल्ड आउट विकेट लेने के मामले पर दुसरे नंबर में आते है. ऑस्ट्रेलिया टीम के पूर्व दिग्गज स्पिन गेंदबाज शेन वार्न ने अपने खेले 145 टेस्ट मैचों में 708 विकेट लिए हुए है. जिसमे से उन्होंने 116 विकेट बोल्ड आउट करके लिए है.

जेम्स एंडरसन

इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन टेस्ट क्रिकेट इतिहास में सबसे ज्यादा बोल्ड आउट विकेट लेने के मामले पर तीसरे नंबर में आते है. जेम्स एंडरसन ने अपने खेले 134 टेस्ट मैचों में अबतक 523 विकेट लिए हुए है. जिसमे से उन्होंने 105 विकेट बोल्ड आउट करके लिए है.

एफ ट्रूमैन

इंग्लैंड के लिए 1952 से 1965 तक खेलने वाले एफ ट्रूमैन टेस्ट क्रिकेट इतिहास में सबसे ज्यादा बोल्ड आउट विकेट लेने के मामले पर चौथे नंबर में आते है. एफ ट्रूमैन ने अपने खेले 67 टेस्ट मैचों में 307 विकेट लिए हुए है. जिसमे से उन्होंने 103 विकेट बोल्ड आउट करके लिए है.

जेबी साथाम

इंग्लैंड के लिए 1951 से 1965 तक खेलने वाले जेबी साथाम टेस्ट क्रिकेट इतिहास में सबसे ज्यादा बोल्ड आउट विकेट लेने के मामले पर पांचवे नंबर में आते है. जेबी साथाम ने अपने खेले 70 टेस्ट मैचों में 252 विकेट लिए हुए है. जिसमे से उन्होंने 102 विकेट बोल्ड आउट करके लिए है.