Placeholder canvas

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड पर बरसे गौतम गंभीर, सुनाया पुराना किस्सा

क्रिकेटर गौतम गंभीर किसी भी मुद्दे पर अपनी बेबाक टिप्पणी के लिए जाने जाते हैं। इस बार गौतम गंभीर ने देश में टेस्ट क्रिकेट को बढ़ावा नहीं देने के लिए भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड बीसीसीआई की जमकर आलोचना की है.

गौतम गंभीर ने हाल ही में क्रिकेट इतिहासकार बोरिया मजुमदार की किताब इलेवन गार्डस और बिलियन इंडियंस के लॉन्चिंग कार्यक्रम में शिरकत कर रहे थे इस कार्यक्रम में बीसीसीआई प्रशासकों की समिति के प्रमुख विनोद राय और बीसीसीआई के सीईओ राहुल चौधरी भी मौजूद थे.

गौतम गंभीर ने इन दोनों की मौजूदगी में कहा बीसीसीआई ने बेहद लोकप्रिय आईपीएल दी है, लेकिन देश में टेस्ट क्रिकेट के प्रचार और प्रसार के लिए बोर्ड ने कुछ नहीं किया. इस दौरान एक वाकये को याद करते हुए बताया कि मुझे याद है कि 2011 में हम ईडन गार्डन के मैच खेल रहे थे था पहले दिन वहां सिर्फ 1000 लोग मौजूद थे जरा सोचिए जहां वीरेंद्र सहवाग सचिन तेंदुलकर, लक्ष्मण जैसे खिलाड़ी खेल रहे हैं वह सिर्फ 1000 लोग हैं.

वह भी तब जब पहले दिन भारत बल्लेबाजी कर रहा है. सफेद गेंद से खेलने टेस्ट क्रिकेट में लाल दोनों बहुत अलग बिल्कुल अलग है. गौतम गंभीर भारत के लिए 58 टेस्ट में जॉर्ज 147 वनडे मैच खेल चुके हैं उन्होंने भारतीय टीवी चले 35 टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैच भी खेले हुए हैं