Placeholder canvas

मरकज से निकाले गए 2100 लोग, दिल्ली पु’लिस ने शुरू की जांच… देशभर में जमातियों की तलाश जारी

दिल्ली के निजामुद्दीन में तब्लीगी जमात के सम्मेलन के बाद अब कोरोना वाय’रस के संक्र’मण का ख’तरा ब’ढ़ चुका है। वहीं दिल्ली पु’लिस की क्राइ’म ब्रां’च की टीम ने तबलीगी जमात के मरकज के खि’लाफ जां’च शुरू कर दी है। बताया जा रहा है कि आज तड़के सुबह करीब 4 बजे 2100 लोगों मरकज से बाहर निकाला गया। हालांकि बता दें, इसके पहले यह दावा किया जा रहा था कि मरकज में अंदर करीब एक हजार लोग हैं, लेकिन अब 2100 लोगों के मरकज से निकालने के बाद यह दा’वा झू’ठा निकला।

वहीं दूसरी तरफ देश भर में जमात में शामिल होने वाले लोगों की तलाश की जा रही है। उत्तर प्रदेश, आंध्र प्रदेश, तमिलनाडु , तेलंगाना समेत देश के ज्यादातर हिस्से में लोगों की तलाश शुरू हो गई है। इसी मामले के चलते आज मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज वरिष्ठ अधिकारियों के साथ एक तत्काल बैठक की।

जिसमें CM योगी अधिकारीयों को आदेश दिया को वो लोग दिल्ली के तबलीगी-ए-जमात के जलसे से UP आए लोगों जल्दी खोजने का काम करे। इसके साथ उन्होंने अधिकारियों को उन्हें खोजकर क्वारंटाइन करें रखने के लिए कहा ताकि उनसे कोई प्रभावित ना हो।

आपको बता दें, मरकज में दुनिया के तमाम देशों से लोग आए थे। इनमें इंडोनेशिया, चीन, इंग्लैंड, मलेशिया, बांग्लादेश, श्रीलंका, अफगानिस्तान, सऊदी अरब और इंग्लैंड के जमाती शामिल थे, हालांकि कोरोना वायरस के संक्रमण फैलने का संकट मरकज की लापरवाही से बढ़ गया है। इस बात का अंदाजा आप इसी बात से लगा सकते हैं कि जमात का हिस्सा लेने वाले में से अब तक 93 लोगों के कोरोना वायर की पुष्टि हुई है। इसमें से सबसे ज्यादा मामले 45 तमिलनाडु, 9 अंडमान और 24 दिल्ली के हैं। इसके अलावा जमात के 303 लोगों में कोरोना के लक्षण देखे गए हैं। इसके अलावा मरकज में शामिल जमातियों में से 10 की कोरोना वाय’रस के चलते जा’न जा चुकी है।