Placeholder canvas

वनडे क्रिकेट इतिहास में इन पांच खिलाड़ियों ने लगाये है सबसे ज्यादा अर्धशतक

क्रिकेट में किसी भी बल्लेबाज के लिए अर्धशतक लगाना एक बहुत सुखद अहसास होता है. हर कोई बल्लेबाज अपनी पारी शुरू करने से पहले कम से कम अपनी पारी में अर्धशतक तो जरुर लगाना चाहता ही है. आज हम भी आपकों अपने इस खास लेख में वनडे अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट के उन पांच बल्लेबाजों के बारे में बताएंगे, जिन्होंने वनडे क्रिकेट इतिहास में सबसे ज्यादा अर्धशतक लगाये हुए है.

5. महेला जयवर्धने

श्रीलंकाई टीम के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज महेला जयवर्धने वनडे क्रिकेट इतिहास में सबसे ज्यादा अर्धशतक लगाने के मामले पर पांचवे नंबर में आते है. श्रीलंकाई टीम के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज महेला जयवर्धने ने अपने खेले 448 वनडे मैच में 77 अर्धशतक लगाये हुए है.

4. रिकी पोंटिंग 

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान व विश्व क्रिकेट के सर्वोतम बल्लेबाजों में से एक रिकी पोंटिंग ने अपने खेले 375 वनडे मैचों में 82 अर्धशतक लगाये हुए है और वह वनडे क्रिकेट इतिहास में सबसे ज्यादा अर्धशतक लगाने के मामले पर चौथे स्थान पर आते है.

3. जैक कैलिस 

साउथ अफ्रीका के पूर्व महान ऑलराउंडर जैक कैलिस वनडे क्रिकेट इतिहास में सबसे ज्यादा अर्धशतक लगाने के मामले पर तीसरे स्थान में आते है. साउथ अफ्रीका के दिग्गज खिलाड़ी जैक कैलिस ने अपने खेले 328 वनडे मैच में अपनी टीम के लिए 86 अर्धशतक लगाये हुए है.

2. कुमार संगकारा 

श्रीलंकाई टीम के पूर्व कप्तान व महान बल्लेबाज कुमार संगकारा वनडे क्रिकेट इतिहास में सबसे ज्यादा अर्धशतक लगाने के मामले पर दुसरे स्थान में आते है. श्रीलंका के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज कुमार संगकारा ने अपने खेले 404 वनडे अंतर्राष्ट्रीय मैचों में अपनी टीम के लिए 93 अर्धशतक लगाये हुए है.

1. सचिन तेंदुलकर 

क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले भारत रत्न सचिन तेंदुलकर वनडे क्रिकेट इतिहास में सबसे ज्यादा अर्धशतक लगाने के मामले पर टॉप में आते है. क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर ने अपने खेले 463 वनडे मैचों में भारतीय टीम के लिए कुल 96 अर्धशतक लगाये हुए है.