Placeholder canvas

वनडे क्रिकेट में सबसे अच्छे गेंदबाजी प्रदर्शन इन खिलाड़ियों के नाम

वनडे अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में हर गेंदबाज को मात्र 10 गेंदबाजी करने के लिए मिलते है और वह अपने इन 10 ओवर में ही अपना बेस्ट प्रदर्शन करने की कोशिश करता है.

आज हम आपकों अपने इस खास लेख  में अंतर्राष्ट्रीय वनडे क्रिकेट के पांच ऐसे गेंदबाजो के बारे में बताएंगे, जिन्होंने वनडे क्रिकेट इतिहास में सबसे बेस्ट आँकड़े प्राप्त किये हुए है.

आइये डालते है एक नजर वनडे क्रिकेट में गेंदबाजो के सबसे बेस्ट प्रदर्शन पर :

चमिंडा वास 

श्रीलंका के पूर्व दिग्गज तेज गेंदबाज चमिंडा वास वनडे अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में सबसे बेस्ट प्रदर्शन करने के मामले पर टॉप में आते है. चमिंडा वास ने साल 2001 में जिमबाब्वे के खिलाफ अपने 8 ओवर में मात्र 19 रन देकर 8 विकेट लिए थे.

शाहिद अफरीदी 

पाकिस्तान के पूर्व स्टार ऑलराउंडर शाहिद अफरीदी वनडे अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में सबसे बेस्ट प्रदर्शन करने के मामले पर दुसरे स्थान में आते है. शाहिद अफरीदी ने साल 2013 में वेस्टइंडीज के खिलाफ अपने 9 ओवर में मात्र 12 रन देकर 7 विकेट लिए थे.

ग्लेन मैग्रा 

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज तेज गेंदबाज ग्लेन मैग्रा वनडे अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में सबसे बेस्ट प्रदर्शन करने के मामले पर तीसरे स्थान में आते है. ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज तेज गेंदबाज ग्लेन मैग्रा ने साल 2003 में नामीबिया के खिलाफ अपने 7 ओवर में मात्र 15 रन देकर 7 विकेट लिए थे.

राशिद खान 

इस सूची के चौथे स्थान पर अफगानिस्तान के स्पिन गेंदबाज राशिद खान आते है. अफगानिस्तान के स्पिन गेंदबाज राशिद खान साल 2017 में वेस्टइंडीज के खिलाफ अपने 8.4 ओवर में मात्र 18 रन देकर 7 विकेट लिए थे.

एंडी बिकल 

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज तेज गेंदबाज एंडी बिकल वनडे अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में सबसे बेस्ट प्रदर्शन करने के मामले पर पांचवे स्थान में आते है. ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज तेज गेंदबाज एंडी बिकल ने साल 2003 में इंग्लैंड के खिलाफ अपने 10 ओवर में मात्र 20 रन देकर 7 विकेट लिए थे.