Placeholder canvas

अगर यह खिलाड़ी ना होता फ्लॉप, तो विराट कोहली आज भी घूम रहे होते दिल्ली की गलियों में

विराट कोहली की अगुवाई में भारतीय टीम शानदार प्रदर्शन कर रही है. भारतीय टीम ने विराट कोहली की अगुवाई में कई सीरीज जीत ली है. आपको बता दें, कि भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली का प्रदर्शन भी काफी अच्छा रहता है. वह हर सीरीज में भारतीय टीम के लिए काफी रन बनाते हैं और आज वह भारतीय क्रिकेट का एक सबसे बड़ा नाम है.

आपको बता दें, कि अगर रॉबिन उथप्पा का क्रिकेट करियर फ्लॉप ना होता तो शायद भारतीय टीम को विराट कोहली जैसा खिलाड़ी ना मिल पाता.

आपको बता दें, कि रॉबिन उथप्पा को विराट कोहली से पहले ही मौका मिल गया था, लेकिन रॉबिन उथप्पा बार-बार फ्लॉप होते जा रहे थे. जिसके चलते चयनकर्ताओं ने रॉबिन उथप्पा का विकल्प तलाशना शुरू कर दिया और इसी के चलते साल 2008 में विराट कोहली को भारतीय टीम में जगह मिल गई.

भारतीय टीम में जगह मिलने के साथ ही विराट कोहली ने शुरुआत से ही शानदार प्रदर्शन करना शुरू कर दिया और उन्होंने अपनी जगह पक्की कर दी थी, इसलिए कहा जा सकता है कि विराट कोहली के टीम में आने के लिए रॉबिन उथप्पा का फ्लॉप होना एक बहुत बड़ा फैक्टर साबित हुआ है.

रॉबिन उथप्पा को चयनकर्ताओं ने 2008 के दौरान कई मौके दिए थे, लेकिन वह अपने आपको साबित नहीं कर पा रहे थे. इसके बाद चयनकर्ताओं ने विराट कोहली की तरफ देखा और उन्हें टीम में जगह दी और विराट ने भी चयनकर्ताओं को निराश ना करते हुए शानदार प्रदर्शन कर टीम में अपनी जगह पक्की कर ली थी.