Placeholder canvas

अगर विराट कोहली ना लेते ये खराब निर्णय, तो शायद ना मिलती भारत को दुसरे वनडे में हार

भारतीय टीम और इंग्लैंड की टीम के बीच तीन मैचों की सीरीज का दूसरा वनडे मैच इंग्लैंड की टीम ने अपने शानदार प्रदर्शन के चलते 86 रनों से जीत लिया है. भारत और इंग्लैंड के बीच यह मैच लॉर्ड्स के मैदान पर खेला गया था और मैच में इंग्लैंड की टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था.

पहले बल्लेबाजी करते हुए इंग्लैंड की टीम ने निर्धारित 50 ओवर में 322 रन का विशाल स्कोर बनाया था. इंग्लैंड के लिए उनके स्टार बल्लेबाज जो रूट ने 113 गेंदों पर 116 रन की शतकीय पारी खेली थी. वही भारतीय टीम के लिए एक बार फिर कुलदीप यादव ने करिश्माई गेंदबाजी करते हुए 3 विकेट हासिल किये.

जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारत की टीम निर्धारित 50 ओवर 236 रन पर ही आउट हो गई. भारत के लिए 56 गेंदों पर 45 रन कप्तान विराट कोहली ने बनाये. वही टीम के लिए सुरेश रैना ने भी 63 गेंदों पर 46 रन का योगदान दिया.

इंग्लैंड की टीम ने अपनी इस जीत के साथ सीरीज को भी 1-1 से बराबर कर दिया है अब दोनों टीमों के बीच सीरीज का तीसरा व अंतिम मैच 17 जुलाई मंगलवार को खेला जायेगा.

मैच से पहले खबरें थी, कि भुवनेश्वर कुमार फिट हो गये है, लेकिन विराट ने भुवी को नजरंदाज करते हुए सिद्धार्थ कौल को टीम में बनाये रखा और विराट का यह निर्णय भारत की हार का एक कारण बना है.