आईपीएल 2023 के नीलामी में इन 3 खिलाड़ियों पर लग सकती है करोड़ों की बोली, नंबर-1 को हर हाल में खरीदना चाहेगी सभी टीम
आईपीएल 2023 के नीलामी में इन 3 खिलाड़ियों पर लग सकती है करोड़ों की बोली, नंबर-1 को हर हाल में खरीदना चाहेगी सभी टीम

आईपीएल 2023 के लिए तैयारियां अभी से ही जोरों पर हैं। आईपीएल 2023 के लिए सभी टीमों द्वारा रिलीज किए गए और रिटेन किए गए खिलाड़ियों की लिस्ट सौंपे जाने के बाद अब अगले चरण में यानी कि 23 दिसंबर को साल 2023 के लिए मिनी ऑक्शन का आयोजन कोच्चि में होना है।

आईपीएल 2023 के ऑक्शन के लिए कुल 991 खिलाड़ियों ने खुद को रजिस्टर किया है। इस बार के मिनी ऑक्शन में कुछ ऐसे खिलाड़ी भी शामिल हैं जिन पर धन वर्षा हो सकती है। ऐसे में आइए देखते हैं कि ऐसे कौन से 3 खिलाड़ी है जिन पर आईपीएल की फ्रेंचाइजी करोड़ों रुपए लूटा सकती हैं।

1. केन विलियमसन

न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के कप्तान केन विलियमसन को हाल ही में सनराइजर्स हैदराबाद की टीम ने कप्तानी से कार्यमुक्त करते हुए उन्हें टीम से भी रिलीज करने का फैसला किया था। उनकी अगुवाई में हाल ही में न्यूजीलैंड की टीम सेमीफाइनल तक का सफर तय करने में सफल रही थी।

ये भी पढ़ें- तैयार हो रहा है एक और विराट कोहली, विजय हजारे ट्रॉफी में बरपाया कहर, जल्द मिल सकती है टीम इंडिया में एंट्री

मगर सनराइजर्स की फ्रेंचाइजी ने उन्हें इस बार की नीलामी के लिए रिलीज करने का फैसला किया है। सनराइजर्स हैदराबाद द्वारा रिलीज किए जाने के बाद भी केन विलियमसन पर करोड़ों रुपयों की बारिश हो सकती है। कई अन्य टीमें इस खिलाड़ी को खरीद कर अपने पाले में करना चाहेंगे।

माना जा रहा है आईपीएल 2023 के मिनी ऑक्शन में इस प्लेयर को खरीदने के लिए सबसे ज्यादा बोली लग सकती है न सिर्फ कप्तानी बल्कि बतौर बल्लेबाज केन विलियमसन शानदार खिलाड़ी हैें। ऐसे में आईपीएल की हर टीम इस प्लयेर को खरीदना चाहेगी।

2. डेरिल मिचेल

डेरिल मिचेल न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के हरफनमौला खिलाड़ी हैं। वे पिछले आईपीएल सीजन में राजस्थान रॉयल्स की टीम का हिस्सा थी। मगर इस बार राजस्थान रॉयल्स की फ्रेंचाइजी ने उन्हें मिनी ऑप्शन से पहले ही रिलीज करने का फैसला किया है।

राजस्थान रॉयल्स द्वारा रिलीज किए जाने के बाद इस कीवी खिलाड़ी को बड़ी रकम मिल सकती है। इन्हें अपनी साथ जोड़ने के लिए आईपीएल की बड़ी-बड़ी टीमें धनवर्षा भी कर सकती है।

3. जेसन होल्डर

कैरेबियाई टीम के खिलाड़ियों का वैसे तो आईपीएल में बोलबाला रहता है लेकिन इस बार सबसे अधिक ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ियों ने आईपीएल की मिनी ऑक्शन के लिए खुद को रजिस्टर किया है। वेस्टइंडीज के शानदार ऑलराउंडर जेसन होल्डर पिछले सत्र में लखनऊ सुपरजाइंट्स के लिए खेले थे।

मगर पिछले सीजन में उनका प्रदर्शन दमदार नहीं रहा था ऐसे में फ्रेंचाइजी ने उन्हें ऑक्शन से पहले ही रिलीज करने का फैसला किया है। वेस्टइंडीज का यह खिलाड़ी बल्लेबाजी के साथ गेंदबाजी करने का भी हुनर रखता है। उनकी इसी काबिलियत की वजह से आईपीएल की कोई भी टीम उन पर करोड़ों की राशि खर्च कर सकती है।

ये भी पढ़ें- 5 मैच में 660 रन जड़ने वाले ऋतुराज गायकवाड को क्यों टीम इंडिया में जगह मिलना मुश्किल? रविचंद्रन अश्विन ने बताया