क्रिकेट जगत के ये रहे 5 सबसे आलसी क्रिकेटर, लिस्ट में 2 भारतीय खिलाड़ियों का भी नाम शामिल
क्रिकेट जगत के ये रहे 5 सबसे आलसी क्रिकेटर, लिस्ट में 2 भारतीय खिलाड़ियों का भी नाम शामिल

दुनिया के किसी भी खेल को खेलने के लिए आज के समय में फिटनेस का होना बहुत जरूरी है। बात अगर क्रिकेट की करें तो क्रिकेट के मैदान में क्रिकेट खिलाड़ी का फिट होना बहुत जरूरी है।

आज के दौर में क्रिकेट जैसे खेल में कंपटीशन पहले से कहीं अधिक और तगड़ा हो गया है ऐसे में न सिर्फ प्रदर्शन के लिहाज से खिलाड़ियों का सिलेक्शन हो रहा बल्कि उनकी फिटनेस पर भी गौर किया जा रहा है।

चाहे बात जोंटी रोड्स की करें या फिर युवराज सिंह की। इन सभी पूर्व दिग्गजों ने मैदान पर गेंद और बल्ले के अलावा फील्डिंग में भी अपना महत्वपूर्ण योगदान दिया है। इन खिलाड़ियों की शानदार फील्डिंग की वजह से विपक्षी टीम के बल्लेबाज छोटी सी गलती करके पवेलियन लौट जाते थे।

लेकिन क्रिकेट के मैदान में कुछ ऐसे भी खिलाड़ी विभिन्न देशों के लिए क्रिकेट खेल चुके हैं जो अपनी ढुलमुल फिटनेस के चलते फैंस के गुस्से का शिकार बने हैं। इस आर्टिकल के जरिए हम उन्हें पांच खिलाड़ियों के बारे में जानने का प्रयास करते हैं जो क्रिकेट के मैदान में फील्डिंग करते वक्त काफी कुछ दिखाई पड़ते थे।

1. मुनाफ पटेल

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व तेज गेंदबाज मुनाफ पटेल अपनी सुस्त फील्डिंग के कारण अक्सर क्रिकेट प्रेमियों के गुस्से का शिकार होते थे। इनकी गिनती उन खिलाड़ियों में होती हो जो काफी धीमे रहते हैं।

टीम इंडिया के पूर्व तेज गेंदबाज मुनाफ पटेल का कैरियर ज्यादा लंबा नहीं रहा है लेकिन वह अपने क्रिकेट कैरियर के दौरान मैदान पर काफी सुस्त दिखाई पड़ते थे।

ये भी पढ़ें- IND vs BAN : चीते की तरह छलांग मारकर लिटन दास ने लपका बेहतरीन कैच, हैरान रह गए विराट कोहली

2. क्रिस गेल

क्रिकेट जगत में अपने बल्ले से धाक जमाने वाले क्रिस गेल क्रिकेट के ऑफिशियल सबसे छोटे फॉर्मेट यानी की t20 क्रिकेट में गेंदबाजों की शामत लाने वाले इस खिलाड़ी ने कई रिकॉर्ड अपने नाम किए हैं।

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के अलावा इस खिलाड़ी ने आईपीएल में भी विस्फोटक बल्लेबाजी का नजारा पेश किया है। चोकों छक्कों से बात करने वाला एक खिलाड़ी मैदान पर एक 2 रन लेने के लिए काफी कम बार ही दौड़ता नजर आता है। दूसरी तरफ से फील्डिंग के दौरान भी सुस्त नजर आते हैं।

3. सरफराज खान

पाकिस्तान क्रिकेट टीम की अगुवाई कर चुके सरफराज खान एक विकेटकीपर बल्लेबाज है। वे बल्ले से तो पाकिस्तान की टीम के लिए कमाल करते हैं।

सरफराज खान मैदान पर अपनी आलसी पन के कारण अक्सर फैंस की निगाहों में चढ़े रहते हैं। कई दफा तो इस क्रिकेटर को फैंस की नाराजगी भी झेलनी पड़ी है। सरफराज खान मैदान पर सुस्त तो रहते ही साथ ही वह कभी कभी नींद में दिखाई देते हैं ऐसे में इस क्रिकेटर को ट्रोलर्स कई बार निशाने पर ले लेते हैं।

4. रोहित शर्मा

इंडियन क्रिकेट टीम के नियमित कप्तान रोहित शर्मा को पूरे विश्व भर में ताबड़तोड़ बल्लेबाजी के लिए जाना जाता है। यह खिलाड़ी अपने भारी भरकम शरीर की वजह से कई बार साथी खिलाड़ी को रन आउट भी करवा देता है।

कई बार उन्हें फील्डिंग के दौरान देखकर लगता है कि वह फील्डिंग करने के लिए तैयार नहीं है और उन्हें जबरदस्ती मैदान पर फील्डिंग के लिए बुलाया गया।

5. इंजमाम उल हक

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान इंजमाम उल हक लंबे अरसे पहले अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह चुके हैं। इस क्रिकेटर की भी गिनती उन खिलाड़ियों में की जाती है जो मैदान पर भारी-भरकम शरीर के साथ सुस्त नजर आदमी के लिए जाने जाते हैं।

वे क्रिकेट खेलने के दौरान अक्सर रन आउट होकर पवेलियन लौटते थे। इंजमाम अपने क्रिकेट करियर के दौरान कुल 40 दफा रन आउट होकर पवेलियन लौट चुकी थी। यह क्रिकेटर फील्डिंग के दौरान भी काफी सुस्त नजर आता था।

ये भी पढ़ें- 16 महीने से वापसी का इतंजार, विराट कोहली की तरह बल्ले से मचाता गदर, फिर भी चयनकर्ता नहीं दे रहे मौका