क्यों ईशान किशन को नहीं मिलनी चाहिए हार्दिक पांड्या की जगह? आकाश चोपड़ा ने बताया कारण

337

टी20 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया की शुरुआत अच्छी नहीं रही है। विराट कोहली की सेना को विश्व कप में चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान के खिलाफ पहली बार हार का सामना करना पड़ा था। पहला मैच हारने के बाद अब भारतीय टीम की सेमीफाइनल की राह मुश्किल हो गई है।

टूर्नामेंट के दूसरे मैच में टीम को 31 अक्टूबर को न्यूजीलैंड से भिड़ना है। आंकड़ों के मामले में कीवी टीम का पलड़ा भारी है। पाकिस्तान के खिलाफ भारत की प्लेइंग इलेवन को लेकर कई सवाल उठे और हार्दिक पांड्या को अंतिम एकादश में रखने के विराट के फैसले की आलोचना हुई। ऐसे में सवाल यह है कि क्या कोहली हार्दिक के साथ न्यूजीलैंड के खिलाफ जाएंगे या फिर ईशान किशन पर भरोसा दिखाएंगे। इसका जवाब भारत के पूर्व क्रिकेटर और कमेंटेटर आकाश चोपड़ा ने दिया है।

बल्लेबाजी क्रम में बदलाव की जरूरत नहीं

अपने यूट्यूब चैनल पर बात करते हुए आकाश ने एक यूजर के सवाल का जवाब देते हुए कहा कि वह हार्दिक की जगह ईशान किशन को प्लेइंग इलेवन में शामिल करने के पक्ष में नहीं है।

इसके पीछे की वजह बताते हुए पूर्व भारतीय सलामी बल्लेबाज ने कहा कि अगर इशान को अंतिम एकादश में रखा जाता है तो वह रोहित के साथ ओपनिंग करेंगे और ऐसे में केएल राहुल को चौथे नंबर पर उतरना होगा। उन्होंने बताया कि इससे सूर्यकुमार का बल्लेबाजी क्रम भी बदल जाएगा और वह छठे नंबर पर खिसक जाएंगे।

ये भी पढ़ें- IndvsNZ: पाकिस्तान के खिलाफ बना था सबसे बड़ा विलेन, कहीं इस बार फिर न बढ़ा दें कोहली की मुसीबत

बल्लेबाजी क्रम में काफी बदलाव टीम इंडिया के लिए उल्टा साबित हो सकता है। आकाश ने कहा कि उनके अनुसार विराट को बल्लेबाजी क्रम में कोई बदलाव नहीं करना चाहिए।

गेंदबाजी में बदलाव की जरूरत

हालांकि आकाश ने स्वीकार किया कि गेंदबाजी आक्रमण को बदलने की जरूरत है, उन्होंने कहा कि भारत को न्यूजीलैंड के खिलाफ छह बल्लेबाजों और पांच गेंदबाजों के फार्मूले पर टिके रहना चाहिए। पर गेंदबाजों को बदलने की जरूरत है क्योंकि भारत का एक भी गेंदबाज पाकिस्तान के विरुद्ध विकेट नहीं ले पाया था।