T20 World Cup: न भारत..न ही पाकिस्तान, ग्रुप-2 के प्वाइंट्स टेबल ये टीम पहुंची टॉप पर

337

ICC T20 World Cup 2021: टी20 वर्ल्ड कप टूर्नामेंट के इस चरण में अपनी पहली उपस्थिति में स्कॉटलैंड को एक बहुत बड़ी हार का सामना करना पड़ा। टीम, अफगानिस्तान के खिलाफ शारजाह में टीम 191 रनों का पीछा करते हुए 10.2 ओवर में 60 रन पर आउट हो गई।

डबल स्पिन अटैक

मुजीब उर रहमान ने चौथे ओवर में तीन विकेट सहित 20 रन देकर कुल 5 विकेट लेकर स्कॉटलैंड को चारों खाने चित्त कर दिया।

राशिद खान ने 4-9 के शानदार बोलिंग फिगर के साथ स्कॉटलैंड की रही सही उम्मीदों पर भी पानी फेर दिया।

ये भी पढ़ें- पाकिस्तान से मिली हार के बाद क्या प्लेइंग XI में बदलाव करेगा भारत? इस दिग्गज की हो सकती है वापसी

बल्ले से भी किया शानदार प्रदर्शन

स्कॉटलैंड के गेंदबाज पहले अफगानिस्तान के बल्लेबाजों के सामने हताश नज़र आए। अफगानिस्तान ने 20 ओवर में 190-4 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया। जो इस विश्व कप का सर्वोच्च स्कोर था। पूरी पारी के दौरान अफगानिस्तान ने 11 छक्के लगाए। नजीबुल्लाह जादरान ने 34 गेंदों में 59, रहमानुल्ला गुरबाज़ ने 37 गेंदों में 46 और हज़रतुल्लाह ज़ज़ई ने 30 में 44 रन बनाए।

एक तगड़ी टीम के रूप में उभर रही है अफगानिस्तान

अफगानिस्तान ने अपने इस अकल्पनीय खेल से साबित कर दिया है कि इस टूर्नामेंट में वह भी एक खतरनाक टीम साबित हो सकती है।  स्कॉटलैंड के लिए ये एक करारी और मनोबल तोड़ने वाली हार थी।

कभी कमजोर मानी जाने वाली अफगानिस्तान अब और टीम के लिए खतरा साबित हो सकती है। उनके पास विश्वस्तरीय स्पिन आक्रमण है और उनकी बल्लेबाजी भी दमदार दिखी।

स्कॉटलैंड का अगला मुकाबला  आबू धाबी में नामीबिया से बुधवार को 15:00 बजे बीएसटी में होगा। इससे बाद के उसके सभी मैच  न्यूजीलैंड, भारत और पाकिस्तान जैसी बड़ी टीमों से है।

तालिबान ने भी दी बधाई

तालिबान ने मौजूदा टी20 विश्व कप के सुपर 12 चरण में स्कॉटलैंड को 130 रनों से हराने के बाद अफगान क्रिकेट टीम को बधाई दी है।

तालिबान के प्रवक्ता जबीहुल्लाह मुजाहिद ने ट्विटर पर टीम को बधाई दी और बाकी टूर्नामेंट के लिए शुभकामनाएं दीं।मुजाहिद ने ट्विटर पर लिखा, “मौजूदा विश्व ट्वेंटी-20 में अफगान टीम की जीत पर सभी अफगानों को बधाई। भविष्य में उन्हें और सफलता की शुभकामनाएं।”

ये भी पढ़ें- रोहित शर्मा की बजाय टीम में ईशान किशन को रखना चाहिए था, फिर कप्तान कोहली ने दिया ऐसा जवाब

अफगानिस्तान की जीत ने बदला प्वाइंट्स टेबल का समीकरण

गौरतलब है कि आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप 2021 में अफगानिस्तान क्रिकेट टीम ने सुपर 12 के मैच में स्कॉटलैंड को हराकर ग्रुप-2 में टॉप पोजीशन हासिल कर ली। वहीं पाकिस्तान दूसरे नंबर पर खिसक गया। अफगानिस्तान ने स्कॉ़टलैंड को 130 रन से हराकर रन रेट पाकिस्तान से भी बेहतर कर कर लिया है।

अफगानिस्तान की टीम ग्रुप-2 की टॉपर बन गई है। उसे 2 अंक मिले और नेट रन रेट 6.500 का होने के कारण शीर्ष पर पहुंच गया। पाकिस्तान के भी 2 अंक हैं लेकिन नेट रन रेट 0.97 का है। इसके अलावा अगर बात भारतीय टीम को लेकर की जाए तो पाकिस्तान से मिली हार के बाद टीम इंडिया इस वक्त ग्रुप -2 में पांचवे पायदान पर पहुंच चुकी है।

ये भी पढ़ें- IND vs PAK: पाकिस्तान के बैटिंग कोच बोले, विराट-रोहित नहीं, हमें इस भारतीय से है सबसे बड़ा खतरा