भारत के खिलाफ जीत के बाद साउथ अफ्रीका के प्लेयर ने सोशल मीडिया पर लिखा- जय श्री राम

478
साउथ अफ्रीका

भारत के लिए साउथ अफ्रीका में खेली गई टेस्ट और वनडे सीरीज एक दुःस्वप्न श्रृंखला बन गई क्योंकि दक्षिण अफ्रीका की धरती पर पहली बार टेस्ट श्रृंखला जीतने की उनकी उम्मीदों टूटी। वहीं दूसरी ओर ODI सीरीज में साउथ से उसे 3-0 से हराया। हालांकि, दूसरी ओर साउथ अफ्रीका के लिए टीम इंडिया के खिलाफ मिली टेस्ट और वनडे में एतिहासिक जीत एक यादगार लम्हा बन चुका है।

अपने बड़े खिलाड़ियों के बिना ये सीरीज जीती साउथ अफ्रीका ने

साउथ अफ्रीका

हाल के वर्षों में, दक्षिण अफ्रीका लगातार परिणाम प्राप्त करने के लिए संघर्ष कर रही थी। साथ ही एबी डिविलियर्स, हाशिम अमला, फाफ डु प्लेसिस और डेल स्टेन जैसे कई वरिष्ठ खिलाड़ी भी अब एक टीम का हिस्सा नहीं है। एक बेहद मजबूत भारतीय पक्ष के खिलाफ लाल और सफेद गेंद वाले क्रिकेट में व्यापक जीत के साथ, यह साउथ अफ्रीका टीम के लिए एक महत्वपूर्ण मोड़ साबित हो सकता है।

केशव महाराज ने इंस्टाग्राम पर लिखा ‘जय श्री राम’

जबरदस्त जीत के बाद दक्षिण अफ्रीकी खेमे में उत्साह उनके सोशल मीडिया पोस्ट में साफ देखा जा सकता है। एक पोस्ट जिसने क्रिकेट प्रशंसकों का ध्यान खींचा वह था बाएं हाथ के स्पिनर केशव महाराज की पोस्ट, ‘जय श्री राम।’

महाराज ने इंस्टाग्राम पर लिखा, “यह बहुत अच्छी सीरीज रही है, ये गर्व की बात है। साथ ही हमें अगले के लिए रिचार्ज करने और तैयारी करने का समय मिल गया है। जय श्री राम”। हर तरफ इस पोस्ट की चर्चा हो रही हैं।

सीरीज में दो बार लिया विराट कोहली का विकेट

एकदिवसीय श्रृंखला में महाराज का बड़ा प्रभाव रहा। उन्होंने तीन मैचों में तीन विकेट लिए थे। श्रृंखला के दूसरे और तीसरे वनडे में, महाराज ने पूर्व भारतीय कप्तान विराट कोहली को आउट कर टीम के लिए अहम योगदान दिया।

पार्ल में दूसरे वनडे में, महाराज विराट कोहली को डक पर आउट करने वाले वनडे क्रिकेट इतिहास के पहले स्पिनर बने।
इस बीच, केपटाउन में तीसरे गेम में, कोहली ने अर्धशतक बनाया था और क्रीज पर बेहद सहज दिख रहे थे, लेकिन बाएं हाथ के स्पिनर ने सुनिश्चित किया कि विराट का 71 वां टेस्ट शतक दक्षिण अफ्रीका की धरती पर न हो।

ये भी पढ़ें- IND vs SA : 5 कारण, टीम इंडिया को वनडे सीरीज में करना पड़ा शर्मनाक हार का सामना