आकाश चोपड़ा ने चुनी U-19 वर्ल्ड कप की ऑल टाइम बेस्ट प्लेइंग इलेवन, सिर्फ एक भारतीय को दी जगह

पूर्व भारतीय क्रिकेटर आकाश चोपड़ा ने क्रिकेटरों की सर्वश्रेष्ठ U19 विश्व प्लेइंग इलेवन टीम चुनी है। आकाश चोपड़ा ने पाकिस्तान के बल्लेबाज बाबर आजम को चुना और कहा कि आजम में काफी संभावनाएं हैं।

सलामी बल्लेबाज के रूप में बाबर आज़म और विराट को दी जगह

आजम के बाद, आकाश चोपड़ा ने भारतीय कप्तान विराट कोहली को चुना और कहा कि उन्होंने रणजी ट्रॉफी में अपने युवा दिनों में विराट कोहली को देखा है। आकाश चोपड़ा ने यह भी स्वीकार किया कि जब उन्होंने पहली बार कोहली को देखा था, तो उन्हें उम्मीद नहीं थी कि मौजूदा 33 वर्षीय खिलाड़ी अंतरराष्ट्रीय स्तर पर इतना अच्छा प्रदर्शन करेंगे।

” बाबर आजम, को लोगों ने अंडर-19 विश्व कप में ड्राइव खेलते हुए देखा था, वह अच्छे दिख रहे थे। वह एक क्रिकेट परिवार से आते हैं और पहली बार हमें उनकी क्षमता देखने को मिली।”

“विराट को जब भारत अंडर-19 के लिए चुना गया था, तब वह पहले से ही रणजी ट्रॉफी टीम का हिस्सा थे और मैंने उन्हें करीब से देखा। तब भी ऐसा लगता था कि लड़का अच्छा करेगा लेकिन मैं ईमानदार रहूंगा, मुझे नहीं लगा कि वह इतना अच्छा करेगा, ” आकाश चोपड़ा ने कहा।

स्टीव स्मिथ और केन विलियमसन को भी दी जगह

आकाश चोपड़ा ने इसके बाद आधुनिक समय के महान खिलाड़ियों, स्टीव स्मिथ और केन विलियमसन को चुना। आकाश चोपड़ा ने कहा कि स्मिथ शानदार है, जबकि केन विलियमसन भी लाजवाब है।

“स्टीव स्मिथ, यदि आप उनके बचपन को देखते हैं, तो आप कहेंगे कि एक लेग स्पिनर आया था जो हल्की फुल्की बल्लेबाजी कर सकता था । पर वह स्टीव अजेय स्मिथ बन जाएगा किसी ने नहीं सोचा था।

निचले मध्यक्रम में इन खिलाड़ियों को दी जगह

चोपड़ा ने इसके बाद सूची में श्रीलंकाई दिनेश चांदीमल, इंग्लैंड के कप्तान इयोन मोर्गन और वेस्टइंडीज के शिमरोन हेटमेयर का नाम लिया।

“उसके बाद में दिनेश चांदीमल का नाम लूंगा। बतौर विकेटकीपर में उन्हें अपनी टीम में जगह दूंगा। विश्व कप विजेता कप्तान इयोन मोर्गन। वह उस समय आयरलैंड के लिए खेलते थे, अब वह इंग्लैंड के कप्तान हैं। शिमरोन हेटमायर – अंडर-19 क्रिकेट में सबने उनकी छक्के मारने की क्षमता देखी।”

गेंदबाजों के तौर पर इन खिलाड़ियों को मिली टीम में जगह

उसके बाद आकाश ने कहा कि मेहंदी हसन उनके पसंदीदा में से एक हैं, और कहा कि क्रिस वोक्स ने भी अंडर 19 स्तर से अंतर्राष्ट्रीय स्तर तक एक प्रभावशाली यात्रा की है।

“मेहदी हसन – मेरे पसंदीदा खिलाड़ियों में से एक, उनका प्रदर्शन बहुत अच्छा रहा है। वह एक शानदार स्लो आर्म ऑर्थोडॉक्स है। फिर क्रिस वोक्स, उन्होंने अंडर -19 विश्व कप से इंग्लैंड की टीम का सफर भी तय किया, ”चोपड़ा ने कहा।

तेज गेंदबाजों के रूप में शाहीन और रबाडा की जोड़ी को रखा

” तेज गेंदबाज के रूप में मेरी पसंद शाहीन अफरीदी और कगिसो रबाडा तेज गेंदबा होंगें। ये दो अन्य बड़े नाम हैं जिन्हें देख के लगता हैं कि उन्होंने तबसे लेकर अब तक अच्छा काम किया”

आकाश चोपड़ा की आल टाइम U19 एकादश: बाबर आजम, विराट कोहली, स्टीव स्मिथ, केन विलियमसन, दिनेश चांदीमल, इयोन मोर्गन, शिमरोन हेटमायर, मेहंदी हसन, क्रिस वोक्स, शाहीन अफरीदी, कगिसो रबाडा

ये भी पढ़ें- T20 World Cup पर दिए बयान पर फंसे हार्दिक पांड्या, विराट कोहली के कोच ने लगाई क्लास