IND vs WI: पहले वनडे के लिए आकाश चोपड़ा ने चुनी टीम इंडिया की बेस्ट प्लेइंग इलेवन, देखें लिस्ट

364
आकाश चोपड़ा

पूर्व भारतीय सलामी बल्लेबाज आकाश चोपड़ा ने वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले वनडे के लिए अपनी आदर्श प्लेइंग इलेवन चुनी है। विंडीज अहमदाबाद में खेली जाने वाली तीन मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला के लिए भारत दौरे में है। मैच 6-9 फरवरी को खेले जाएंगे। टी20 मैच 16 से 20 फरवरी तक कोलकाता में खेले जाएंगे।

आखिरी समय में मयंक और ईशान को टीम से जोड़ा गया

बीसीसीआई द्वारा मूल टीम की घोषणा के बाद दो और खिलाड़ियों को टीम में कवर के तौर पर शामिल किया गया है। श्रेयस अय्यर, शिखर और ऋतुराज के स्थान पर मयंक अग्रवाल और ईशान किशन को जोड़ा गया।

पांच पूर्ण बल्लेबाजों को दी अपनी Playing XI में जगह

बल्लेबाजों में आकाश चोपड़ा ने रोहित शर्मा और मयंक अग्रवाल के साथ सलामी बल्लेबाज के रूप में जाने का फैसला किया है। विराट कोहली, ऋषभ पंत और सूर्यकुमार यादव को उन्होंने मध्यक्रम में स्थान दिया है।

Playing XI में दो आल राउंडर को दी जगह

वनडे के लिए वेंकटेश अय्यर नहीं होने के कारण, चोपड़ा ने दीपक हुड्डा के साथ जाने का फैसला किया। वह पहले वनडे में अपना पहला वनडे कैप हासिल करने की कतार में हैं। पूर्व भारतीय सलामी बल्लेबाज ने दूसरे ऑलराउंडर के रूप में वाशिंगटन सुंदर को चुना है।

कुलदीप को नहीं दी Playing XI में जगह

गेंदबाजों के लिए, आकाश चोपड़ा ने युजवेंद्र चहल को टीम में रखा है जबकि कुलदीप को टीम से बाहर ही रखने का फैसला किया है। मोहम्मद सिराज, दीपक चाहर और प्रसिद्ध कृष्ण उनके तीन तेज गेंदबाज है। दिलचस्प बात यह है कि चोपड़ा ने अपने हरफनमौला कौशल के बावजूद कृष्णा को शार्दुल ठाकुर से ऊपर रखा।

आकाश चोपड़ा की पहले वन डे के लिए संभावित Playing XI

रोहित शर्मा, मयंक अग्रवाल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत, दीपक हुड्डा, वाशिंगटन सुंदर, दीपक चहर, मोहम्मद सिराज, प्रसिद्ध कृष्णा, युजवेंद्र चहल

ये भी पढ़ें- IND vs WI: पहले वनडे में भारत का ये 360 डिग्री प्लेयर साबित हो सकता है मैच विनर, बल्ले से मचाता है कोहराम