बांग्लादेश क्रिकेट टीम के कोच ने राहुल द्रविड़ से मांगी माफी, जानिए वजह
बांग्लादेश क्रिकेट टीम के कोच ने राहुल द्रविड़ से मांगी माफी, जानिए वजह

भारत और बांग्लादेश (India vs Bangladesh) के बीच चटगांव में दो टेस्ट मुकाबलों की सीरीज का पहला मुकाबला खेला जा रहा है। इस मुकाबले के बीच से एक बड़ी खबर निकल कर सामने आई है।

खबर यह है कि बांग्लादेश क्रिकेट टीम के गेंदबाजी कोच एलन डोनाल्ड (Alan Donald) ने टीम इंडिया के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) थे माफी मांगी है। एलन डोनाल्ड द्वारा राहुल द्रविड़ से माफी मांगने का कारण भी काफी आश्चर्यजनक है।

25 साल पहले के वाक्ये के लिए मांगी माफी

आपको बताते चलें कि तकरीबन 25 साल पहले 1997 में जिस दौरान टीम इंडिया और दक्षिण अफ्रीका के बीच डरबन में एक वनडे मैच खेला गया था। उसी समय एलन डोनाल्ड ने भारत के राहुल द्रविड़ को स्लेज करते हुए उनके खिलाफ अपशब्दों का प्रयोग किया था। राहुल द्रविड़ ने डरबन में खेले गए मुकाबले में भारत के लिए सर्वाधिक 84 रन बनाए थे।

जबकि दक्षिण अफ्रीका के लिए सबसे अधिक तीन विकेट एलन डोनाल्ड ने चटकाए थे। भारतीय टीम डरबन में खेले गए इस मुकाबले में जीत हासिल करने में कामयाब रहे थे। मगर दक्षिण अफ्रीका के पूर्व खिलाड़ी एलन डोनाल्ड ने राहुल द्रविड़ के खिलाफ उस मुकाबले में अपशब्दों का इस्तेमाल किया था।

दक्षिण अफ्रीका के इस पूर्व खिलाड़ी को है अपने बर्ताव पर पछतावा

अगर मौजूदा समय की बात करें तो राहुल द्रविड़ टीम इंडिया के हेड कोच हैं और दूसरी तरफ एलन डोनाल्ड बांग्लादेश की गेंदबाजी कोच है। एलन डोनाल्ड ने तकरीबन 25 साल पहले हुए इस वाकये के लिए भारतीय टीम के पूर्व कप्तान राहुल द्रविड़ से खुले तौर पर माफी मांगी है। दक्षिण अफ्रीका के पूर्व खिलाड़ी एलेन डोनाल्ड ने सोनी स्पोर्ट्स नेटवर्क पर बात करते हुए कहा,

अब द्रविड़ भारतीय टीम के हेड कोच के तौर पर बांग्लादेश दौरे पर हैं और एलन डोनाल्ड भी इस वक्त बांग्लादेश के गेंदबाजी कोच हैं। उन्होंने 25 साल पहले हुई उस घटना के लिए राहुल द्रविड़ से माफी मांग ली है।

ये भी पढ़ें- विजय हजारे के बाद रणजी ट्रॉफी में बल्ले से लगातार उगल रहा रन, अब ठोका टीम इंडिया में एंट्री का दरवाजा

सोनी स्पोर्ट्स नेटवर्क पर बातचीत के दौरान उन्होंने कहा, “डरबन में एक वाकया हुआ था जिसके बारे में मैं बात नहीं करना चाहता हूं। द्रविड़ और सचिन हमारे खिलाफ काफी रन बना रहे थे।

मैंने उस वक्त द्रविड़ को कुछ कहा था, हालांकि मैं उनका काफी सम्मान करता हूं। मैं राहुल द्रविड़ को एक बार फिर से सॉरी कहना चाहूंगा। मुझे उनका विकेट लेने के लिए कुछ ना कुछ करना था। हालांकि उस दिन मैंने उन्हें जो कुछ भी कहा उसके लिए अभी भी माफी मांगता हूं। इसलिए राहुल द्रविड़ अगर आप सुन रहे हैं तो फिर मैं आपके साथ डिनर पर जाना चाहूंगा।”

गौरतलब है कि भारतीय टीम इन दिनों बांग्लादेश में टेस्ट सीरीज खेल रही है। टेस्ट सीरीज से पहले भारतीय टीम को वनडे सीरीज में मेजबानो के हाथों 1-2 से हार का सामना करना पड़ा था। मगर भारतीय टीम टेस्ट सीरीज में बांग्लादेश को हराकर आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंचने के अपने दावे को मजबूती प्रदान करना चाहेगी।

ये भी पढ़ें :कब से शुरू होगी टीम इंडिया की वर्ल्ड कप 2023 की असली तैयारी? कोच राहुल द्रविड़ ने दिया बयान