केएल राहुल और रोहित शर्मा की जोड़ी का कमाल, लगातार पांचवी बार की अर्धशतकीय साझेदारी

522

सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा और केएल राहुल सबसे छोटे प्रारूप में बहुत गजब प्रदर्शन कर हे हैं और शुक्रवार को टी 20 आई में लगातार पांचवीं 50 रन की साझेदारी दर्ज की। 14 वें ओवर में न्यूजीलैंड के स्टैंड-इन कप्तान टिम साउथी द्वारा राहुल को आउट करने से पहले इस जोड़ी ने 117 रनों की शानदार साझेदारी पूरी कर ली थी।

न्यूज़ीलैंड के कप्तान टिम ने लगातार अंतराल में 3 विकट लेकर अपनी टीम की वापसी करवाने की कोशिश की लेकिन भारत ने 17.2 ओवर में 7 विकट रह कर ये जीत हासिल कर ली। इस जीत के साथ भारतीय टीम ने अजय बढ़त बना ली है। रोहित शर्मा और राहुल द्रविड़ की जोड़ी की ये पहली सीरीज जीत है।

लगातार पांचवी बार अर्धशतकीय साझेदारी

भारतीय जोड़ी ने यहां JSCA इंटरनेशनल स्टेडियम कॉम्प्लेक्स में तीन मैचों की श्रृंखला के दूसरे T20I में 7 वें ओवर में लगातार 5 50 रन बनाने की उपलब्धि हासिल की।

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) फ्रेंचाइजी दिल्ली कैपिटल्स ने ट्विटर पर लिखा, “टी20 में रो-रा के लिए लगातार 5वीं 50+ साझेदारी # टीमइंडिया की उस मीट्रिक में सबसे सफल ओपनिंग जोड़ी, भारत- 50/0 (6.4)।”

राहुल और रोहित की जबरदस्त बल्लेबाजी

मैच की बात करें तो भारतीय सलामी बल्लेबाजों ने 154 के लक्ष्य का पीछा करते हुए न्यूजीलैंड के गेंदबाजों की जमकर धुनाई की। राहुल ने 43 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया, जो पिछले पांच मैचों में उनका चौथा अर्धशतक था।

डेब्यू मैच में हर्षल ने लिए 2 विकेट

इससे पहले, गेंदबाजी करने का विकल्प चुनते हुए, डेब्यूटेंट हर्षल पटेल (2/25) की अगुवाई में भारतीय गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन किया क्योंकि मेजबान टीम ने न्यूजीलैंड को सिर्फ 153/6 पर रोक दिया।

हर्षल, भुवनेश्वर कुमार और दीपक चाहर की तिकड़ी ने कीवी बल्लेबाजों की रन गति को काबू में रखा और मेहमान टीम अंतिम तीन ओवरों में सिर्फ 15 रन ही बना सकी। अक्षर पटेल और आर अश्विन ने न्यूजीलैंड के बल्लेबाजों के आक्रामक प्रदर्शन पर ब्रेक लगाया दोनों ने एक एक विकेट लिए।

ये भी पढ़ें- IND vs NZ: ऋषभ पंत ने छक्का जड़कर दिलाई टीम इंडिया को जीत, सीरीज पर भी कब्जा