मुंबई में ‘मन्नत’ के अलावा दुबई में ‘जन्नत’ के भी मालिक हैं शाहरुख खान, जानिए कितने करोड़ की प्रॉपर्टी है किंग खान के पास

3075

बॉलीवुड में अगर नाम आए कि ऐसा कौन सा स्टार है जो किंग साइज लाइफ जीने में विश्वास रखता हैं, तो लिस्ट में सबसे पहला नाम इंडस्ट्री के किंग शाहरुख खान का आता है। शाहरुख के करियर और उनकी अचिवमेंट्स के बारे में हर किसी को पता है।

सभी जानते है कि उन्होंने कहां से अपनी करियर की शुरुआत की थी और आज अपनी मेहनत, लगन और दृढ़ निश्चय के दम पर किस मुकाम पर है। इन सब के दौरान शाहरुख खान ने अपने करियर से इतना कमा लिया है कि उनकी आने वाली कई पीढ़ी बैठ कर अलीशान जिदंगी जी सकते है। आज हम आपको बताने वाले है कि आखिर शाहरुख खान के कुल कितनी प्रॉपर्टी के मालिक है।

ये तो सभी जानते है कि शाहरुख खान मुंबई में बने अपने घर‘मन्नत’ को तो अपना ड्रीम हाउस मानते हैं, लेकिन बहुत ही कम लोगों को ये पता है कि विदेशों में भी उनकी करोड़ों की प्रॉपर्टीज हैं। मुंबई के ‘मन्नत’ के अलावा शाहरुख खान का दुबई में भी एक आइलैंड है, वहीं दिल्ली में भी उनका अपना एक घर, जिसे उन्होनें हाल ही में टूरिस्टों के लिए खोल दिया है, जिस भी इंसान की चाह हो की वो शाहरुख खान के घर में रह कर उनकी तरह लैविश लाइफ को एंजॉय करना चाहते हैं।

 

मुंबई का ‘मन्नत’ शाहरुख खान की सबसे अलीशान और बेहद कीमती प्रॉपर्टीज में से एक है। शाहरुख का सबसे फेमस घर मन्नत विला मुंबई के बांद्रा में स्थित। जहां पर शाहरुख अपनी पत्नी और बच्चों के साथ रहते हैं। मोस्ट फेमस हाउस ‘मन्नत’ पांच फ्लोर वाला एक बंगला है जिसमें कुल पांच बेडरूम, एक लाइब्रेरी, एक न्यू टैक्निकल जिम, एक पूल और एक पर्सनल फिल्म थियेटर मौजूद है।

खबरों की रिपोर्ट माने तो शाहरुख के मन्नत विला को बनने में 10 साल से ज्यादा का समय लगा था। इस बगले का इंटीरियर किंग शाहरुख की क्वीन गौरी खान ने किया है। उन्होंने अपने इस घर को ट्रेडिशनल और मॉर्डन तरीके से सजाया है। रिपोर्ट में बताए आंकड़ों के हिसाब से मन्नत विला की कुल लागत 200 करोड़ रुपये के करीब है।

मुंबई के ‘मन्नत’ के अलावा शाहरुख के पास दुबई में ‘जन्नत’ विला भी है। भले ही शाहरुख खान दुबई टूरिज्म के ब्रांड एंबेसडर ही ना हो, लेकिन दुबई के पाम जुमेराह इलाके में उनका एक सुंदर घर जरूर है, जिसका नाम ‘जन्नत’ है, ये दुबई के लग्जरी होम K Frond of Palm Jumeirah में स्थित है, जो दुनिया का सबसे बड़ा आर्टिफिशियल द्वीप समूह है। रिपोर्ट की माने तो इस बंगले की कीमत 2.8 मिलियन डॉलर है। कहा जाता है कि शाहरुख के पास इसके अलावा इंग्लैंड में एक वेकेशन हाउस भी है, जो सेंट्रल लंदन में स्थित है।