Asia Cup 2022: पहले छोड़ा कैच, फिर बल्लेबाजी रही फ्लाॅप, इन गलतियों से पाकिस्तान को मिली फाइनल में हार

Asia Cup 2022 के फाइनल मुकाबले में पाकिस्तान को श्रीलंका के हाथों 23 रनों से हार का सामना करना पड़ा है। रविवार को दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम पर खेले गए फाइनल मुकाबले में श्रीलंका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए स्कोरबोर्ड पर 170 लगाए थे।

जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी पाकिस्तान की पूरी टीम निर्धारित 20 ओवर में 147 रन बनाकर आल आउट हो गई है। ऐसे में पाकिस्तान की टीम एशिया कप का खिताब तीसरी बार जीतने से चूक गई। जबकि श्रीलंका ने छठी बार एशिया कप (Asia Cup 2022) की ट्रॉफी अपने नाम की है।

58 रन तक 5 विकेट खोने वाली श्रीलंका की टीम ने उठाया पाकिस्तान की खराब फील्डिंग का फायदा

मुकाबले में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला करने वाली पाकिस्तान क्रिकेट टीम ने श्रीलंका की आधी टीम को 58 रनों तक पवेलियन वापस भेज दिया था।

मगर फिर भी बाबर आजम की अगुवाई वाली पाकिस्तान की टीम श्री लंका पर प्रेशर नहीं बना सकी और भानुका राजपक्षे ने जबरदस्त बल्लेबाजी करते हुए 71 रनों की शानदार पारी खेलकर श्रीलंका की टीम का स्कोर 170 तक पहुंचाया । इस दौरान पाकिस्तान के फील्डरों ने भी श्रीलंकाई बल्लेबाजों को रन बनाने में मदद पहुंचाई।

खराब फील्डिंग से हार गया पाकिस्तान

आपको बताते चलें कि जिस समय श्रीलंका की पारी का 18 और 19 वां ओवर प्रगति पर था उस दौरान पाकिस्तान के शादाब खान ने भानुका राजपक्षे (नाबाद 71रन) के 2 कैच टपकाए। पहला कहा कि उन्होंने 18 वे ओवर में छोड़ा और फिर 19 वें ओवर भी कैच टपका दिया।

जिसका पूरा फायदा उठा कर भानुका राजपक्षे ने 71 रनों की नाबाद पारी खेली। अगर शादाब खान भानुका राजपक्षे का कैच पकड़ लेते तो श्री लंका की टीम 20-25 रन कम बनाती और पाकिस्तान की टीम को लक्ष्य का पीछा करने के दौरान फायदा होता और पाकिस्तान की टीम बड़े आराम से खिताब जीत सकती थी। लेकिन खराब फील्डिंग नहीं उसके अरमानों पर पानी फेर दिया।

बल्लेबाजों ने नहीं किया उम्मीद के अनुरूप प्रदर्शन

मुकाबले में श्रीलंका द्वारा मिले 171 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए पाकिस्तान क्रिकेट टीम उम्मीद के अनुरूप प्रदर्शन नहीं कर सकी। पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम 6 गेंदों पर 5 रन बनाकर पवेलियन लौटे।

फखर जमा (0) सस्ते में निपट गए। लेकिन यहां पर मोहम्मद रिजवान (55 रन) और इफ्तिखार अहमद (32रन ) ने 70 रनों की शानदार साझेदारी की। मगर यह साझेदारी टूटते ही पाकिस्तान के बल्लेबाज दबाव में बिखर गए और पूरे 20 ओवर में सिर्फ 147 रन ही बना सके।

इन बल्लेबाजों ने खराब शॉट खेलकर गंवाए विकेट

श्रीलंका के लिए बल्ले से 36 रनों की उपयोगी पारी खेलने वाले वानिंदू हसारंगा ने पाकिस्तान को पूरी तरह बिखेर कर रख दिया। उन्होंने एक ओवर में कुल 3 विकेट हासिल किए। मोहम्मद नवाज (6), खुशदिल शाह (0), शादाब खान (2) और आसिफ अली (0) ने गैर जिम्मेदाराना शॉट खेलकर अपने विकेट विकेट गंवाए।