गाबा टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया ने डेढ़ दिन में दी साउथ अफ्रीका को करारी मात, 143.5 ओवर में गिरे 34 विकेट
गाबा टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया ने डेढ़ दिन में दी साउथ अफ्रीका को करारी मात, 143.5 ओवर में गिरे 34 विकेट

गाबा टेस्ट : दक्षिण अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली जा रही तीन टेस्ट मुकाबलों की सीरीज के पहले मैच में ऑस्ट्रेलिया की टीम ने 6 विकेट से दक्षिण अफ्रीका को हरा दिया है। गाबा में खेले गए पहले मुकाबले में साउथ अफ्रीका को मात देने के बाद ऑस्ट्रेलिया की टीम सीरीज में 1-0 से आगे हो गई है।

इस मुकाबले की खास बात यह रही कि मुकाबले का परिणाम केवल डेढ़ दिन के ही अंदर निकल आया। डेढ़ दिन में खत्म होने वाले इस ट्रस्ट मुकाबले के दौरान कुल 143 .5 ओवर फेंके गए। इस दौरान 498 रन बनाने के अलावा 34 विकेट गिरे।

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज के पहले मुकाबले में जीत हासिल करने के बाद वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (WTC) के फाइनल में ऑस्ट्रेलिया की टीम में अपना स्थान पक्का कर लिया है।

ऑस्ट्रेलिया की टीम दिख रही है शानदार लय में

ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम इन दिनों टेस्ट क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन कर रही है।गाबा टेस्ट मुकाबले की पहली पारी में ऑस्ट्रेलिया के गेंदबाजों ने दक्षिण अफ्रीका को 152 रनों पर समेट दिया था।

ये भी पढ़ें- आईपीएल 2023 से पहले मुंबई इंडियंस ने चली तगड़ी चाल, आरसीबी के इस धाकड़ खिलाड़ी को अपने टीम में किया शामिल

इसके बाद दूसरी पारी में दक्षिण अफ्रीका की टीम 99 रनों पर लुढ़क गई थी। ऑस्ट्रेलिया की टीम ने अपनी पहली पारी में 228 रन और दूसरी पारी में 4 विकेट खोकर 35 रन बनाकर मुकाबला 6 विकेट से जीत लिया।

रंग में दिखे ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ी

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले टेस्ट मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया के गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन किया। दक्षिण अफ्रीका के लिए काइल वेरेन्ने 64 रनों की अर्धशतकीय पारी खेली।

ऑस्ट्रेलिया की तरफ से नाथन लियोन ने 14 रन देकर तीन विकेट, मिचेल स्टार्क ने 41 रन देकर तीन विकेट, कप्तान पैट कमिंस ने दो विकेट और स्कॉट बोलैंड इन ने 28 रन देकर दो विकेट अपने नाम किए। वहीं, आस्ट्रेलिया की टीम ने पहली पारी में 218 रन बनाए थे।

ऐसे में ऑस्ट्रेलिया की टीम ने पहली पारी में 66 रनों की बढ़त ले ली थी। ऑस्ट्रेलिया के लिए ट्रेविस हेड ने पहली पारी में 92 रनों की शानदार अर्धशतकीय पारी खेली थी। जबकि दक्षिण अफ्रीका के लिए कगिसो रबाडा ने चार, मार्को जेनसन ने 3 एनरिक नोरखिया ने 2 विकेट हासिल किए थे।

दूसरी पारी में ताश के पत्तों की तरह बिखर गई दक्षिण अफ्रीका की टीम

दक्षिण अफ्रीका की टीम ने मुकाबले की दूसरी पारी में बेहद खराब प्रदर्शन किया। ऐसे में दक्षिण अफ्रीका की पूरी टीम केवल 99 रनों पर सिमट गई। दूसरी पारी में दक्षिण अफ्रीका के लिए तेंबा बावूमा ने 29, खाया जांडो ने 36 रन बनाए थे।

दूसरी तरफ ऑस्ट्रेलिया के लिए दूसरी पारी में कप्तान पैट कमिंस ने सर्वाधिक पांच विकेट हासिल किए थे। स्कॉट बोलेन्ड ने दो और मिचेल स्टार्क ने दो विकेट हासिल किए थे। दूसरी पारी में ऑस्ट्रेलिया को जीत के लिए 33 रनों की दरकार थी। जिसका पीछा करते हुए ऑस्ट्रेलिया की टीम ने 4 विकेट के नुकसान पर लक्ष्य हासिल कर लिया।

ये भी पढ़ें :“अगर मैं होती..”,सीरीज हारने के बाद छलका हरमनप्रीत कौर का दर्द, बताया ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ कहां हुई चूक