एशिया कप में भारत से भिड़ंत को लेकर पाकिस्तान के कप्तान Babar Azam ने दिया बड़ा बयान

242
Babar Azam

एशिया कप जैसे बड़े टूर्नामेंट का आयोजन इस बार संयुक्त अरब अमीरात की धरती पर हो रहा है। टूर्नामेंट की शुरुआत 27 अगस्त से होनी है। ऐसे में अपनी तैयारियों को पुख्ता करते हुए भारतीय टीम के चयनकर्ताओं ने बीते 8 अगस्त को अपनी 15 खिलाड़ियों वाली टीम का ऐलान कर दिया था।

टीम की घोषणा करते हुए चयनकर्ताओं ने पूर्व कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) और केएल राहुल (KL Rahul) को एशिया कप के लिए टीम में शामिल किया है। भारतीय टीम 28 अगस्त को एशिया कप ने पाकिस्तान के खिलाफ खेलकर अपने सफर की शुरुआत करेंगी। इसी मुकाबले को लेकर पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम (Babar Azam) ने एक बड़ा बयान दिया है।

टीम इंडिया पिछले वर्ल्ड कप में मिली शिकस्त का चुकाएगी बदला

एशिया कप 2022 (Asia Cup 2022) को लेकर लगभग सभी टीमें तैयारियों में जुटी हुई हैं। रोहित शर्मा के नेतृत्व वाली टीम इंडिया पिछले साल पाकिस्तान के हाथों आईसीसी T20 वर्ल्ड कप में मिली हार का बदला चुकाने के लिए अपनी तैयारियों को और जोर दे रही है।

एशिया कप में 28 अगस्त को टीम इंडिया पाकिस्तान से दो-दो हाथ करेगी। इस बार संभावना व्यक्त की जा रही है कि एशिया कप में टीम इंडिया पाकिस्तान के बीच कम से कम दो से तीन मुकाबले खेले जा सकते हैं। ऐसे में बाबर आजम के सामने कुछ सवाल रखे गए हैं जिनका उन्होंने अपने अंदाज में जवाब दिया है।

अपना सर्वश्रेष्ठ करने की कोशिश, रिजल्ट नहीं है हमारे हाथ में

आपको बताते चलें कि जब बाबर आजम से सवाल किया गया कि क्या इस बार के टूर्नामेंट में भारत और पाकिस्तान की टीमें तीन बार आमने सामने हो सकती तो क्या पाकिस्तान की टीम भारत को 3-0 से हरायेगी।

इस पर जवाब देते हैं Babar Azam ने कहा कि, “दबाव कुछ नहीं होता है हम कोशिश करते हैं कि मुकाबले को मुकाबले की तरह ही खेलें। हालांकि वहां पर कुछ दबाव जरूर होगा लेकिन हमने पिछले विश्वकप में भी अपने ऊपर दबाव नहीं पड़ने दिया था।”

पाकिस्तान के कप्तान Babar Azam ने कहा कि, “ठीक उसी तरह हम इस बार भी भारत के खिलाफ अपनी काबिलियत पर भरोसा दिखाकर मैदान पर उतरेंगे और अपना बेस्ट देने की कोशिश करेंगे लेकिन रिजल्ट हमारे हाथ में नहीं है। लेकिन अगर हम अपना बेस्ट देने में कामयाब रहने तो नतीजे भी हमारे पक्ष में आएंगे।”

गौरतलब है कि दोनों देशों के बीच लगभग 10 सालों से कोई द्विपक्षीय सीरीज नहीं खेली जा रही है। ऐसे में यह दोनों टीमें जब भी किसी बड़े टूर्नामेंट में आमने सामने होती हैं तो मीडिया से लेकर फैंस तक इस मुक़ाबले पर अपनी नजरें गड़ाए रहते हैं। पिछली बार भारत और पाकिस्तान के बीच T20 वर्ल्ड कप में हुई थी अब की बार अब एशिया कप में दोनों टीमें आमने-सामने होंगी।

ये भी पढ़ें- एशिया कप के लिए टीम में न चुने जाने पर पहली बार Shikhar Dhawan ने दी बड़ी प्रतिक्रिया