दक्षिण अफ्रीका को हराने के बाद पाकिस्तान टीम के कप्तान बाबर आजम का आया बड़ा बयान
दक्षिण अफ्रीका को हराने के बाद पाकिस्तान टीम के कप्तान बाबर आजम का आया बड़ा बयान

अपने पहले मुकाबले में भारत के हाथों 5 विकेट से हार झेलने के बाद पाकिस्तान की टीम ने कुल 4 मुकाबले खेल कर दो में हार 2 में जीत के साथ कुल 4 अंक अर्जित कर ली हैं।

दक्षिण अफ्रीका को बीते दिन हराने के बाद पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने बड़ी प्रतिक्रिया दी है। बाबर आजम दक्षिण अफ्रीका को मात देने के बाद काफी खुश नजर आए।

टीम के खिलाड़ियों के प्रदर्शन से खुश हैं बाबर आजम

पाक कप्तान बाबर आजम ने कहा,’उनकी टीम ने जिस तरह का प्रदर्शन दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ किया उससे उन्हें काफी खुशी हुई। मैं और रिजवान अप टू द मार्क नहीं थी। हैरिस ने जिस तरह का प्रदर्शन किया उससे मोमेंटम मिल सका। शादाब ने जिस तरह से पारी खत्म की। उससे पाकिस्तान की जीत में मदद मिली।’

पाकिस्तान ने स्कोर बोर्ड पर लगाए थे 184 रन

आपको बताते चलें कि मुकाबले में पहले बैटिंग करने वाली पाकिस्तान की टीम ने खराब शुरुआत से उबरते हुए स्कोरबोर्ड पर 184 रन लगाए थे। पाकिस्तान के लिए मुकाबले में शादाब खान और इफ्तिखार खान ने शानदार
अर्धशतकीय पारियां खेली। दूसरी तरफ दक्षिण अफ्रीका के लिए एनरिक नॉर्टज ने 4 विकेट चटकाए।

दक्षिण अफ्रीका के लिए कप्तान ने बनाए सबसे ज्यादा

पाकिस्तान द्वारा मिली 185 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए दक्षिण अफ्रीका की टीम बारिश से प्रभावित मुकाबले में डकवर्थ लुईस नियम के अंतर्गत संशोधित लक्ष्य को पाने में नाकाम रही। दक्षिण अफ्रीका के लिए इस मुकाबले में सबसे ज्यादा 36 रन कप्तान टेंबा बावुमा के बल्ले से निकले। एडन मार्क्रम ने 20 रन का योगदान। ट्रिस्टन स्टबस ने 18 गेंदों पर 18 रनों की पारी खेली।

शादाब खान ने किया ऑलराउंड प्रदर्शन

दूसरी तरफ अगर पाकिस्तान की गेंदबाजी की बात करें तो पाकिस्तान के लिए सबसे ज्यादा तीन विकेट शाहीन अफरीदी ने हासिल की। शाहिद अफरीदी ने 3 ओवर गेंदबाजी करते हुए सिर्फ 14 रन खर्च किए।

मुकाबले में पाकिस्तान के लिए 52 रनों की पारी खेलने वाले शादाब खान ने गेंदबाजी में शानदार प्रदर्शन करते हुए 2 ओवर में सिर्फ 16 रन देकर दो सफलताएं अर्जित की। जबकि पाकिस्तान के लिए नसीम शाह, हैरिस रऊफ मोहम्मद वसीम जूनियर को एक-एक सफलता मिली।