ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका के भारत दौरे का पूरा शेड्यूल जारी, जानिए कब होंगे मुकाबले

215
Team India Schedule

Team India Schedule: टीम इंडिया इन दिनों वेस्टइंडीज की सरजमीं पर पांच टी-20 मुकाबलों की सीरीज खेल रही है। इसी बीच भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानी कि बीसीसीआई ने बुधवार को आगामी दक्षिण अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया के इंडिया के टूर के कार्यक्रम को जारी कर दिया है।

भारतीय क्रिकेट टीम (Team India Schedule) सितंबर में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन टी-20 इंटरनेशनल मुकाबलों की सीरीज खेलेगी। और इस सीरीज के बाद टीम इंडिया दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ घरेलू तीन टी-20 और तीन वनडे मुकाबलों की सीरीज खेलेगी।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ घरेलू टी-20 सीरीज का पूरा कार्यक्रम और वेन्यू (Team India Schedule)

सबसे पहले टीम इंडिया मोहाली में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहला T20 मुकाबला खेलेगा। इसके बाद नागपुर में दूसरा T20 और तीसरे टी20 मुकाबले का आयोजन हैदराबाद में किया जाएगा। ऑस्ट्रेलिया के विरुद्ध भारतीय टीम पहला T20 मुकाबला 20 सितंबर को, दूसरा T20 मैच 23 सितंबर को और तीसरा T20 मुकाबला 25 सितंबर को खेलेगी।

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ घरेलू T20 सीरीज का पूरा शेड्यूल और वेन्यू (Team India Schedule)

भारतीय क्रिकेट टीम साउथ अफ्रीका के खिलाफ घरेलू T20 सीरीज की शुरुआत तिरुवंतपुरम में करेगी। सीरीज का दूसरा T20 मुकाबला 2 अक्टूबर को गांधी जयंती के अवसर पर गुवाहाटी में आयोजित किया जाएगा।

टी20 सीरीज का तीसरा मुकाबला इंदौर में खेला जाएगा। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ भारतीय टीम पहला T20 मुकाबला 28 सितंबर को, दूसरा T20 मैच 2 अक्टूबर को और तीसरा T20 मुकाबला 4 अक्टूबर को खेलेगी।

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज के पहले मैच की मेजबानी लखनऊ (Team India Schedule)

भारत दौरे पर आने वाली दक्षिण अफ्रीका की टीम 6 अक्टूबर को वनडे सीरीज का पहला अंतर्राष्ट्रीय मुकाबला लखनऊ में खेलेगी। सीरीज का दूसरा मुकाबला रांची में खेला जाएगा। तीसरा एवं अंतिम मुकाबला दिल्ली में खेला जाएगा।

वनडे सीरीज का पहला मैच 6 अक्टूबर को, दूसरा मुकाबला 9 अक्टूबर को तीसरा एवं अंतिम वनडे मैच 11 अक्टूबर को खेला जाना है। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज संपन्न होने के बाद भारतीय क्रिकेट टीम ऑस्ट्रेलिया में खेले जाने वाले आईसीसी T20 वर्ल्ड कप के लिए उड़ान भरेगी।

ये भी पढ़ें- Asia Cup 2022 : पाकिस्तान के खिलाफ ऐसी नज़र आ सकती हैं भारत की प्लेइंग 11, देखें संभावित लिस्ट