बैंगलोर के खिलाफ हार के बावजूद KL राहुल ने किया ऑरेंज कैप पर कब्जा,जानिए किसके सिर है पर्पल कैप

762

15 अक्टूबर को इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2021 का फाइनल मैच खेला जाना है और ये मैच दुबई इंटरनैशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेला जायेगा। इस आईपीएल 2021 में चेन्नई सुपर किंग्स और दिल्ली कैपिटल्स की टीमें प्लेऑफ में पहुँच चुकी है। वहीं पंजाब को हराकर बैंगलोर भी प्लेऑफ के लिए क्वॉलिफाई करने वाली तीसरी टीम बन गई है। ऐसे में अब रेस है चौथे प्लेऑफ में जगह बनाने की, जिसके लिए बाकि टीम अच्छा प्रदर्शन करने की कोशिश में लगी हुई है। वहीं इस बीच इस पोस्ट के जरिये हम आपको आईपीएल 2021 में ऑरेंज और पर्पल कैप रेस की जानकारी देने जा रहे हैं।

जानकारी के अनुसार, ऑरेंज और पर्पल कैप क्रमश: पंजाब किग्स के बल्लेबाज केएल राहुल और बैंगलोर के मीडियम पेसर हर्षल पटेल (RCB Harshal Patel) के पास हैं।

पंजाब किंग्स के कप्तान केएल राहुल ने टूर्नामेंट में 500 रन पूरे करने वाले दूसरे बल्लेबाज बन गए हैं। उन्होंने इंडियन प्रीमियर लीग के 14वें सीजन के 48वें मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ 39 रन की पारी खेली और ऑरेंज कैप अपने नाम कर लिया है लेकिन उससे पहले यह कैप CSK  के सलामी बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड़ के पास ये ऑरेंज कैप थी। जिन्होंने इस सीजन में सबसे पहले 500 रन पूरे किए हैं।

इसी के साथ इस सीजन में आईपीएल 2021 के 12 मैचों में 26 विकेट लेकर बैंगलोर के मीडियम पेसर हर्षल पटेल ने अभी तक सर्वाधिक विकेट लिए है उन्होंने पर्पल कैप पर अपनी पकड़ बनाई रखी है। इस रेस में फिलहाल वह सबसे आगे हैं। वहीं दूसरे नंबर पर आवेश खान हैं, लेकिन अभी वो हर्षल से पूरे 5 विकेट पीछे हैं।

आपको बता दें, 15 अक्टूबर को इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2021 का फाइनल मैच खेला जाना है और ये मैच दुबई इंटरनैशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेला जायेगा।