पूरी टीम हुई फेल फिर 40 साल के शोएब मलिक ने उठाया बीड़ा और अकेले दम पर दिलाई अपनी टीम को जीत
पूरी टीम हुई फेल फिर 40 साल के शोएब मलिक ने उठाया बीड़ा और अकेले दम पर दिलाई अपनी टीम को जीत

इन दिनों बांग्लादेश की सरजमी पर बांग्लादेश प्रीमियर लीग (BPL) का आयोजन किया जा रहा है। टूर्नामेंट में बीते 13 जनवरी को दो मैच खेले गए।

टूर्नामेंट के पहले मुकाबले में चटगांव और फार्च्यून बारिशल की टीमें आमने-सामने थीं। जिसमें फार्च्यून बारिशल ने चटगांव को पराजित किया है। एक दूसरे मुकाबले में खुलना टाइगर्स और रंगपुर राइडर्स के बीच मुकाबला था।

फार्च्यून ने दी चटगांव को मात

इस मैच में रंगपुर राइडर्स ने खुलना टाइगर्स को हराया है। फार्च्यून बारिशल ने चटगांव चैलेंजर्स को 26 रनों से मात दी है। मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करने उतरी फार्च्यून बारिशल ने अपने साथ विकेट गंवाकर स्कोरबोर्ड पर 202 रन लगाए थे।

इस मुकाबले में टीम के लिए सबसे अधिक रन इफ्तिखार अहमद ने बनाए। इफ्तिखार अहमद ने 26 गेंदों पर 57 रनों की नाबाद पारी खेली। उनके अतिरिक्त इब्राहिम जादरान ने 33 गेंदों का सामना करते हुए 48 रन बनाए।

लक्ष्य काफी पीछे रह गई चटगांव

दूसरी तरफ अनामुल हक ने 30 रनों का बेहतरीन योगदान दिया। जबकि चटगांव की टीम के लिए लक्ष्य का पीछा करने की बहुत कोशिश की गई मगर चटगांव की टीम स्कोर बोर्ड पर निर्धारित ओवरों में चार विकेट खोकर 176 रन ही लगा पाई।

चटगांव के लिए इस मुकाबले में सबसे अधिक 47 रन जियाउर ने बनाएं। जबकि उस्मान खान ने 36 रनों का योगदान दिया। ऐसे में 12 साल की टीम ने मुकाबले में जीत हासिल की।

ये भी पढ़ें :राशिद खान की टीम ने मचाया धमाल, बिग बैश लीग में एडिलेड स्ट्राइकर्स ने दर्ज की शानदार जीत

रंगपुर राइडर्स vs खुलना टाइगर्स

टूर्नामेंट के एक दूसरे मैच में खुलना टाइगर्स और रंगपुर राइडर्स आमने-सामने थी। इस मैच में पहले बल्लेबाजी करने वाली खुलना टाइगर्स की टीम 130 रन बनाकर ढेर हो गई थी। टीम के लिए सबसे अधिक रन आजम खान ने बनाए, उन्होंने 34 रनों का योगदान।

उनके अतिरिक्त यासिर अली ने 25 रनों की पारी खेली। दूसरी तरफ लोअर ऑर्डर में बल्लेबाजी करते हुए सैफुद्दीन ने 22 रनों का योगदान दिया। रंगपुर राइडर्स के लिए इस मुकाबले में सबसे अधिक चार विकेट रोबिउल हक के खाते में गए। उन्होंने चार विकेट झटके।

रंगपुर राइडर्स के लिए शोएब मलिक ने बनाए सबसे ज्यादा 44 रन

लक्ष्य का पीछा करते हुए रंगपुर राइडर्स ने 3 गेंद पहले ही अपने छह विकेट खोकर जीत के लिए जरूरी रन बना लिए। रंगपुर राइडर्स के ज्यादातर बल्लेबाज का प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा, लेकिन इस दौरान जीत का बीड़ा अकेले पाकिस्तान के 40 साल के बल्लेबाज शोएब मलिक ने उठाया और 44 रन की अहम पारी खेलकर अपनी टीम को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई।

रंगपुर राइडर्स की तरफ से समीम हुसैन 16 रन बनाकर नाबाद पवेलियन लौटे। दूसरी तरफ वहाब रियाज और सैफुद्दीन ने खुलना टाइगर्स के लिए दो-दो विकेट चटकाए।

ये भी पढ़ें :अंबाती रायडू के भाई का बल्ला खामोश, जयदेव उनादकट ने चटकाए 6 विकेट, चेतेश्वर पुजारा की टीम को मिली शानदार जीत