कौन सी टीम है टी20 वर्ल्ड कप जीतने की सबसे प्रबल दावेदार? ब्रेट ली ने की भविष्यवाणी

763

ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान के बीच टी20 वर्ल्ड कप का दूसरा मुकाबला खेला जा रहा है। हो रहे इस रोमांचक मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया टीम ने टॅास जीतकर पहले बल्लेबाजी का न्यौता विपक्षी टीम पाकिस्तान को दिया है।

ऑस्ट्रेलिया जीत सकती है खिताब

इसी बीच पूर्व ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज ब्रेट ली कहा है कि मौजूदा ‘अंडरडॉग’ ऑस्ट्रेलियाई टीम वास्तव में अपना पहला टी 20 विश्व कप खिताब जीत सकती हैं।

मौजूदा टी20 विश्व कप में डेविड वार्नर के शानदार प्रदर्शन पर भरोसा करते हुए ब्रेट ली का मानना है कि यह ऑस्ट्रेलिया के लिए पहली बार विश्व कप जीतने का समय और वर्ष हो सकता है।

ये भी पढ़ें- T20 World Cup: पाकिस्तानी एक्ट्रेस ने BCCI पर लगाया गंभीर आरोप, आकाश चोपड़ा ने दिया करारा जवाब

हो सकता है ऑस्ट्रेलिया का वर्ष

“लगभग एक महीने में मैचों के बाद मुझे लगता है कि यह ऑस्ट्रेलिया का वर्ष हो सकता है”, उन्होंने आईसीसी के लिए एक कॉलम में लिखा।

मुझे ऑस्ट्रेलिया खेमे में विश्वास है और मुझे लगता है कि इस बार वह यह खिताब अपने नाम कर सकते हैं। पाकिस्तान के खिलाफ गुरुवार को होने वाले सेमीफाइनल से पहले उनके लिए सब कुछ सही जा रहा है”, ली ने आगे कहा।

आज तक टी20 खिताब नहीं जीता है ऑस्ट्रेलिया

ऑस्ट्रेलियाई टीम पहले टी 20 विश्व कप खिताब पर नजर गड़ाए हुए है, पाकिस्तानी पक्ष 2009 की अपनी जीत को दोहराना चाहेगा। गौरतलब है कि बाबर आजम की पाक टीम ने अपने सारे ग्रुप मुकाबले जीतकर सेमीफाइनल में जगह बनाई है। वहीं एरॉन फिंच की टीम ने नेट रनरेट के मामले में साउथ अफ्रीका को पीछे छोड़कर अंतिम चार के लिए क्वालिफाई किया।

दोनों टीमों में कोई बदलाव नहीं

ऑस्ट्रेलिया: एरॉन फिंच (कप्तान), डेविड वॉर्नर, मिशेल मार्श, स्टीव स्मिथ, ग्लेन मैक्सवेल, मार्कस स्टोइनिस, मैथ्यू वेड (विकेटकीपर), पैट कमिंस, मिशेल स्टार्क, एडम जाम्पा, जोश हेजलवुड।

पाकिस्तान: बाबर आजम (कप्तान), मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर), फखर जमां, मोहम्मद हफीज, शोएब मलिक, आसिफ अली, इमाद वसीम, शादाब खान, हसन अली, हारिस रऊफ, शाहीन शाह आफरीदी।

ये भी पढ़ें- आकाश चोपड़ा ने बताया, पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया के बीच दूसरे सेमीफाइनल में कौन जीतेगा मुकाबला