अस्प’ताल से डि’स्चार्ज हुए ब्रिटिश PM बोरिस जॉनसन, डॉ’क्टरों को किया धन्यवाद

1232

New Delhi: ब्रिटिश प्रधान मंत्री बोरिस जॉनसन को रविवार को अस्पताल से छुट्टी दे दी गई। डाउनिंग स्ट्रीट के एक प्रवक्ता ने कहा कि प्रधान मंत्री बोरिस जॉनसन जो कोरोना वायरस पॉजिटिव थे। उसी के इलाज के लिए उन्हें अस्पताल में भर्ती करवाया गया था। जहां तीन दिन की ICU के बाद अब उन्हें अस्पताल से छुट्टी दे गई है। 55 साल के जॉनसन को 5 अप्रैल को सेंट्रल लंदन के सेंट थॉमस अस्पताल में भर्ती कराया गया था। वो कोरोना वायरस के कारण होने वाले रोग के लगातार लक्षणों से बहुत ही पीड़ित थे। 6 अप्रैल को उन्हें ICU में रखा गया था, जहां वो 9 अप्रैल तक रहे।

जॉनसन कितने बीमार रहे हैं, इस बारे में अधिकारियों की ओर से कोई ऑफिशियल नहीं की गई है, लेकिन उनके प्रेग्नेंट मंगेतर कैरी साइमंड्स ने रविवार को कहा कि पिछले हफ्ते में कई बार ऐसा हुआ था जब वास्तव में बहुत अंधेरा हो गया था। जॉनसन ने हाल ही में अपने ट्विटर अकाउंट पर अपना वीडियो पोस्ट किया।

जिसमे उन्होंने उनकी देखभाल करने वाले लोगों का आभार व्यक्त किया। उन्होंने कहा, “मेरी जान बचाने वाले सभी लोगों का मैं आभारी हूं।” इसके साथ ही उन्होंने अपने ट्वीट में भी बात का जिक्र करते हुए लिखा-“मेरे जीवन को बचाने के लिए मैं एनएचएस का हमेशा ऋणी रहूंगा। धन्यवाद कहने के लिए शब्दों को खोजना बहुत ही मुश्किल है। इस देश में लाखों लोग घर में रहने का प्रयास रहे हैं। हम मिलकर इस चुनौती को पार करेंगे, क्योंकि हमने अतीत में कई चुनौतियों को पार किया है। #StayHomeSaveLives”

वहीं जॉनसन के काम पर वापस लौटने के बारे में बात करते हुए ब्रिटिश की होम मिनिस्टर प्रीति पटेल ने बताया कि प्रधान मंत्री जॉनसन को अभी पूरी तरह से ठीक होने में कुछ टाइम की जरूरत है। इसके साथ ही उन्होंने बताया कि ब्रिटिश में कोरोना वायरस के चलते 917 और लोगों की मौत हो गई है। जिसके साथ ब्रिटिश में मौते का आकंड़ा 9,875 तक पहुंच गया है।