एक बार फिर से ममता के ‘किले’ में सेंधमारी, BJP में शामिल हुए TMC के 5 नेता, हुई अमित शाह से मुलाकात

जिस तरह से पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव के दिन धीरे धीरे पास आ रहे हैं, ठीक उसी तरह राजनीतिक गलियारों में सरगर्मियां बढ़ती जा रही है। इसी गर्मअहट के बीच बंगाल के चुनाव से पहले वहां की मुख्य मंत्री ममता बनर्जी को BJP की तरफ से एक जोरदार झटका लगा है। दरअसल बात ये है कि ममता बनर्जी की पार्टी TMC के कई बागी विधायक और नेता अब भारतीय जनता पार्टी में विलिन हो गए हैं। आज दिल्ली में ममता दीदी के इन बागी नेताओं ने केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह से मिले और फिर उसके बाद पूरी तरह से BJP को ज्वाइन कर लिया है।

जानकारी के लिए बता दें कि BJP में शामिल होने वाले की लिस्ट में TMC के पूर्व नेता प्रबीर घोषाल, राजीब बनर्जी, रथिन चक्रवर्ती, रुद्रनील घोष और विधायक बैशाली डालमिया शामिल है। इन सभी ने सबसे पहले दिल्ली में स्थित गृहमंत्री अमित शाह से उनके घर पर मुलाकात की। जिसके बाद इन सभी नेताओं ने ऑफिशियली तौर पर BJP को जॉइन कर लिया।

वहीं इस दौरान अमित शाह ने कहा कि मुझे विश्वास है कि ये सभी नेता BJP के साथ मिल कर सोनार बांग्ला की लड़ाई बीजेपी को और मजबूत करेंगे। खबरों से मिली जानकारी के अनुसार TMC नेताओं ने जब अमित शाह से मुलाकात की तो उस दौरान वहां पर BJP नेता मुकुल रॉय और बंगाल प्रभारी कैलाश विजयवर्गीय भी मौजूद रहे थे।

कुछ दिनों पहले ही TMC के वरिष्ठ नेता राजीब बनर्जी ने भी ममता सरकार में अपने मंत्री पद को छोड़ दिया था। नेता राजीब बनर्जी ने स्पीकर से मुलाकत करने के बाद अपने मंत्री पद इस्तीफा दे दिया था। वहीं हाल के दिनों में TMC पार्टी ने अपनी विधायक वैशाली डालमिया को पार्टी खिलाफ एक्टिविज के चलते बाहर निकाल दिया था।