WPL Auction: हार्दिक पांड्या की तरह बल्ले और गेंद से बरपाती कहर, T20 में ठोक चुकी 41 छक्के, फिर भी नहीं मिला खरीदार
WPL Auction: हार्दिक पांड्या की तरह बल्ले और गेंद से बरपाती कहर, T20 में ठोक चुकी 41 छक्के, फिर भी नहीं मिला खरीदार

WPL Auction: भारतीय क्रिकेट में महिलाओं की हिस्सेदारी बढ़ाने के लिए आगामी सत्र में आयोजित किए जाने वाले विमेंस इंडियन प्रीमियर लीग के लिए खिलाड़ियों की नीलामी की जा रही है। इस नीलामी में अब तक कई खिलाड़ियों पर जमकर धन वर्षा हुई है तो कई खिलाड़ियों को निराशा हाथ लगी है।

भारतीय क्रिकेट टीम के स्टार खिलाड़ी जेमिमा रोड्रिगेज, शेफाली वर्मा और दीप्ति शर्मा जैसे खिलाड़ियों पर जमकर पैसे बरसे हैं तो वहीं श्रीलंका की कप्तान चमारी अटापट्टू को खरीदने में किसी भी फ्रेंचाइजी ने दिलचस्पी नहीं ली है।

30 लाख रुपए वाले बेस प्राइस में थी शामिल

श्रीलंकाई क्रिकेट की दिग्गज कप्तान चमारी अटापट्टू को खरीदने के लिए इंडियन प्रीमियर लीग की किसी भी फ्रेंचाइजी ने दिलचस्पी नहीं ली है। उनका आधार मूल्य इंडियन प्रीमियर लीग के पहले सत्र के लिए 30 लाख रुपए था। उनके अलावा इस सत्र में लारा वूलवार्ट और तेजमीन ब्रिट्स को कोई खरीदार नहीं मिला है।

ये भी पढ़ें :टीम इंडिया के स्टार खिलाड़ी पर यूपी वाॅरियर्स ने की पैसों की बारिश, बेस प्राइस से 5 गुना अधिक दाम देकर खरीदा

हार्दिक पांड्या की तरह बल्ले और गेंद से कहर बरपाने की क्षमता

श्रीलंकाई क्रिकेट की दिग्गज कप्तान चमारी अटापट्टू के पास भारतीय टीम के हरफनमौला खिलाड़ी हार्दिक पांड्या की तरह बल्ले और गेंद दोनों से शानदार प्रदर्शन करने की क्षमता मौजूद हैं।

न सिर्फ अटापट्टू ने 2840 रन वनडे में बनाए। बल्कि टी20 में भी उनके नाम 2264 रन है। इतना ही नहीं उन्होंने वनडे में अपने नाम 27 विकेट और टी20 इंटरनेशनल में 34 विकेट झटक चुके हैं।

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में ऐसा रहा है श्रीलंकाई कप्तान का अब तक का प्रदर्शन

चमारी अटापट्टू ने अपनी राष्ट्रीय टीम के लिए अब तक 90 वनडे मुकाबले खेलकर एवरेज के साथ कुल 2840 रन बनाए हैं। वनडे क्रिकेट में इनके नाम पर छह शतक और 14 अर्धशतक के अलावा 178 रन हाईएस्ट स्कोर के तौर पर दर्ज हैं।

दूसरी तरफ बात करें अगर इनकी t20 इंटरनेशनल क्रिकेट कैरियर की तो इन्होंने t20 इंटरनेशनल में 106 मुकाबले खेल कर 105 पारियों में 21 से ज्यादा के औषत के साथ 2253 रन बनाए हैं। t20 फॉर्मेट की क्रिकेट में इन्होंने 1 शतक और 6 अर्धशतक भी ठोके हैं।

गौरतलब है कि बीसीसीआई की देखरेख में आज महिलाओं के लिए शुरू किए गए इंडियन प्रीमियर लीग की नीलामी हो रही है। इस नीलामी में हरमनप्रीत कौर, दीप्ति शर्मा, एशली गार्डनर और जेमिमा रोड्रिगेज सहित कई अन्य नामी गिरामी खिलाड़ियों को खरीदार मिले हैं तो वहीं कई ऐसे भी खिलाड़ी रहे हैं जिन्हें किसी भी फ्रेंचाइजी ने नहीं खरीदा है।

ये भी पढ़ें :WPL ऑक्शन में स्मृति मंधाना पर हुई पैसों की बारिश, बेस प्राइस से 7 गुना अधिक दाम पर इस टीम ने खरीदा