यात्रीगण कृपया ध्यान दें, 1 अक्टूबर से लागू होगा रेलवे का नया टाइम टेबल, इन ट्रेनों पर पड़ेगा असर

762

त्योहारी सीजन में यात्रा को लेकर एक बड़ी खबर सामने आई है खबर है कि 1 अक्टूबर से रेलवे का नया टाइम टेबल जारी होने वाला है। जानकारी के अनुसार, उत्तर रेलवे ने तत्काल प्रभाव से 24 ट्रेनों की कैटेगरी बदलने का ऐलान किया है और ये सब 1 अक्टूबर से आधिकारिक तौर पर लागू हो जाएगा।

वहीं इस नए टाइम टेबल बदलने से कई गाड़ियों के आगमन/प्रस्‍थान के समय और रास्ते में उनके ठहराव के स्टेशनों पर पहुंचने की टाइमिंग में भी बदलाव होगा। संभावित नए टाइम टेबल को देखते हुए रेलवे ने यात्रियों को सलाह दी है कि 1 अक्टूबर से ट्रेन से कहीं सफर करने वाले हैं तो उससे पहले उसकी टाइमिंग और स्टेशनों-रूट के बदलावों पर नजर डाल लें।

इसी के साथ 24 ट्रेनों की कैटेगरी बदलने के साथ  रेलवे के नए टाइम टेबल से यात्रियों के पॉकेट से ज्यादा पैसा खर्च करना होगा। वहीं नया टाइम टेबल रेल यात्रियों को राहत देगा और पैसेंजर ट्रेनों का स्टेटस भी बदला जा सकता है।

इन 24 गाड़ियों की कैटेगरी में हुआ बदलाव

दिल्ली जंक्शन-बठिंडा और दिल्ली जंक्शन-अंबाला के बीच चलने वाली पैसेंजर ट्रेनें सुपरफास्ट हो जाएंगी। वहीं, जिंद- फिरोजपुर, दिल्ली जंक्शन-कालका, दिल्ली-जंक्शन -हरिद्वार, अंबाला- बठिंडा, हिसार-अमृतसर, दिल्ली जंक्शन-कुरुक्षेत्र, प्रयागराज-आलमनगर के बीच चलने वालीं ट्रेनें एक्सप्रेस हो जाएंगी और दिल्ली जंक्शन-टनकपुर, दिल्ली जंक्शन-कोटद्वार के बीच चलने वाली ट्रेनें जन-शताब्दी कहलाएंगी।

आपको बता दें कि रेलवे हर साल एक अपना नया टाइम टेबल जारी करता है। पिछले साल कोरोना की वजह से रेलवे ने नया टाइम टेबल जारी नहीं किया था।