गौतम गंभीर की टीम को मिला क्रिस गेल जैसा बड़ा बिग हिटर, खड़े खड़े करता छक्कों की बौछार, अकेले दम पर जिताने की क्षमता
गौतम गंभीर की टीम को मिला क्रिस गेल जैसा बड़ा बिग हिटर, खड़े खड़े करता छक्कों की बौछार, अकेले दम पर जिताने की क्षमता

क्रिस गेल को टी20 का सबसे महान खिलाड़ियों में से एक माना जाता है। वेस्टइंडीज के लिए खेलने वाले इस खिलाड़ी की सबसे खास बात है उनकी पावर हिटिंग। वह खड़े खड़े गेंद को बाउंड्री से बाहर पहुंचा देते है।

अब लखनऊ सुपर जायंट्स को उनके जैसा ही एक खिलाड़ी मिल गया है। ये खिलाड़ी भी अंतराष्ट्रीय स्तर पर वेस्टइंडीज के लिए खेलता है। हम बात कर रहे है विकेटकीपर बल्लेबाज निकोलस पूरन की।

गौतम गंभीर ने 16 करोड़ रुपए में किया टीम में शामिल , टी 20 में चौके से ज्यादा लगा चुका है छक्के

क्रिस गेल जैसे ही निकोलस भी खड़े खड़े लम्बे शॉट्स लगाते है। ये ही कारण है कि गौतम गंभीर उनके लिए 16 करोड़ रुपय खर्च करने से भी पीछे नहीं हटे। क्रिस गेल की बात करे तो इस खिलाड़ी ने टी20 में आज तक 463 मैच खेले है जिसमें वह 1056 छक्के लगा चुके है साथ ही 22 शतक ठोक चुके है। उनका स्ट्राइक रेट भी लगभग 145 का हैं।

ये भी पढ़ें- सचिन तेंदुलकर और विराट कोहली में कौन है ज्यादा बेहतर? ऑस्ट्रेलियाई कप्तान पैट कमिंस ने दिया ये जवाब

निकोलस पूरन भी बिलकुल उनके जैसे बल्लेबाजी करते है वह आज तक 256 टी 20 मैच खेल चुके है, जिसमें वह एक शतक और 27 अर्धशतक लगा चुके है। साथ ही उनका स्ट्राइक रेट इस दौरान लगभग 142 रहा है। इतना ही नहीं इस दौरान वह चौके से ज्यादा छक्के लगा चुके है। वह कुल 335 छक्के लगा चुके है।

अकेले दम पर टीम को दिला सकते है जीत

निकोलस पूरन अकेले दम पर भी मैच जीताने का दमखम रखते है। एक खराब टी 20 वर्ल्ड कप आउटिंग के बाद। निकोलस ने फॉर्म में शानदार वापसी की है। अभी हाल में खेले गई अबू धाबी टी10 लीग में वह हाईएस्ट स्कोरर रहे थे।

उन्होंने 10 मैच में 345 रन बनाए थे साथ ही उनका स्ट्राइक रेट 235 रहा। जिस फॉर्म में वह अभी है वह लखनऊ के लिए तुरुप का इक्का साबित हो सकते हैं। हाल में चल रहे इंटरनेशनल लीग टी20 में भी उनका फॉर्म जारी है।

ये भी पढ़ें- आईसीसी ने चुनी साल 2022 की बेस्ट वनडे टीम, कोहली-रोहित नहीं बल्कि इन 2 भारतीयों को मिली जगह, देखें लिस्ट