वीडियो: 11 साल बाद राहुल द्रविड़ में दिखा वही पुराना जोश, ऋषभ पंत के शतक जड़ने पर दिया ऐसा रिएक्शन

इंग्लैंड और भारत के बीच बहुप्रतिक्षित पांचवा टेस्ट खेला जा रहा है। यह मुकाबला बर्मिंघम के एजबेस्टन क्रिकेट ग्राउंड में हो रहा है। मुकाबले के पहले ही दिन भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज Rishabh Pant ने अपनी काबीलियत सभी के सामने पेश की। काफी समय से फॉर्म के लिये संघर्ष कर रहे Rishabh Pant के बल्ले का जादू कल एजबेस्टन क्रिकेट ग्राउंड पर देखा गया, जब उन्होंने शानदार शतक लगाया।

Rishabh Pant का शतक भारतीय टीम के लिए बेहद महत्वपूर्ण था और उनकी इस पारी के बाद टीम के हेड कोच राहुल द्रविड़ का रिएक्शन देखने लायक था। उनका रिएक्शन ही बता रहा था कि पंत ने कितना बड़ा कमाल कर दिखाया है।

आम तौर पर काफी शांत रहने वाले द्रविड़ पंत का शतक पूरा होने के बाद अपनी भावनाओं पर काबू नहीं रख पाए और उन्हें जोर-जोर से चिल्लाते हुए देखा गया। उनका यह रिएक्शन सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है। राहुल द्रविड़ अपनी कुर्सी से उठकर दोनों हाथों को हवा में लहराते हुए Rishabh Pant के शतक को जमकर सेलीब्रेट करने लगे।

राहुल द्रविड़ (RAHUL DRAVID) के इस सेलीब्रेशन को देखकर सबको पुराने साल 2011 वाले राहुल द्रविड़ याद आ गए, जब उन्होंने इंग्लैंड की सरज़मी पर शतक लगाकर कुछ इस तरह सेलीब्रेट किया था।

यहां देखें वीडियो….

Rishabh Pant जब बल्लेबाजी के लिए आए थे तो भारतीय टीम 71 रनों पर चार विकेट गंवा चुकी थी और मुश्किल परिस्थिति में दिखाई दे रही थी। हालांकि, पंत ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए भारतीय पारी को संभाला और अब टीम को मजबूत स्थिति में पहुंचा चुके हैं। पंत ने अपने स्वाभाविक अंदाज में बल्लेबाजी की और लगातार गेंदबाजों पर दबाव बनाया।

तूफानी अंदाज में बल्लेबाजी करते हुए पंत ने केवल 89 गेंदों में ही अपना पांचवा टेस्ट शतक पूरा कर लिया। यह एशिया से बाहर किसी भारतीय विकेटकीपर द्वारा लगाया गया सबसे तेज टेस्ट शतक बन गया है।

Rishabh Pant

कुल मिला कर एशिया से बाहर यह किसी भारतीय द्वारा लगाया गया सबसे तेज तीसरा टेस्ट शतक है। इस पारी के साथ ही पंत ने टेस्ट क्रिकेट में अपने 2,000 रन भी पूरे कर लिए हैं।

Rishabh Pant ने अपनी इस पारी में और भी कुछ शानदार रिकॉर्ड अपने नाम किए हैं। उन्होंने अपनी इस पारी के साथ ही अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में अपने 100 छक्के भी पूरे कर लिए हैं। वह 24 साल की उम्र में भारत के लिए 100 छक्के लगाने वाले पहले बल्लेबाज बने हैं। पंत से पहले 24 साल की उम्र में भारत के लिए सबसे अधिक छक्के सुरेश रैना ने लगाए थे। उन्होंने भारत के लिए 99 छक्के लगाए थे।

ये भी पढ़ें- टीम इंडिया ने पिछले 8 महीने में बदले 6 कप्तान, इतने बदलाव पर जानिए राहुल द्रविड़ ने क्या कहा?