आखिर क्यूं कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह अमित शाह और RSS के हुए मुरीद..जमकर की तारीफ

898

कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने गृह मंत्री अमित शाह और संघ की जमकर तारीफ करी है साथ ही उन्होंने दोनों का शुक्रिया अदा किया है और ये तारीफ उन्होंने एक कार्यक्रम में करी है।

दरअसल, दिग्विजय सिंह ने अपने नर्मदा परिक्रमा के दौरान मिले अनुभवों को एक कार्यक्रम के दौरान साझा किया। वहीं वहां पर वे अपने अनुभवों पर आधारित पुस्तक के विमोचन के लिए सभागार आए थे। इस कार्यक्रम के दौरान उन्होंने अमित शाह और संघ की जमकर तारीफ करी।

दिग्विजय सिंह ने कार्यक्रम के दौरान कई मौकों पर इस बात को स्वीकार किया कि वे अमित शाह के सबसे बड़े आलोचक रहे हैं। इस बारे में उन्होंने बताया कि मैं अमित शाह का सबसे बड़ा आ’लोचक हूं, मै अमित शाह जी से कभी नहीं मिला। फिर भी उन्होंने निर्देश दिए कि मेरी यात्रा में किसी भी तरह का विघ्न नहीं होना चाहिए।‌ पहाड़ों में से रास्ता काटकर बनवाया।परिक्रमा के दौरान गुजरात के जंगल से निकलते वक्त अमित शाह ने हमारे खाने और रहने की व्यवस्था की थी।  मैंने भी अमित शाह को धन्यवाद और आभार व्यक्त किया।

दिग्विजय सिंह ने बताया कि मुझे मंडला के रेस्ट हाउस में देर रात सोते समय अनुभूति हुई कि नर्मदा परिक्रमा की जाए। मेरे विचार थे कि नर्मदा परिक्रमा हेलीकॉप्टर या कार से नहीं बल्कि पैदल की जाए। इस यात्रा के दौरान हजारों लोगों का उन्हें सहयोग मिला। दिग्विजय सिंह ने अनुभव साझा करते हुए बताया कि नर्मदा तट के लोगों के पास खाना नहीं होगा लेकिन इतना प्यार मिलेगा कि वो मांग कर आपको खाना खिलाएंगे।

वहीं दिग्विजय सिंह इस दौरान RSS की तारीफ में कहा कि मैं संघ का आलोचक हूं लेकिन मुझे यात्रा के दौरान संघ से जुड़े लोग मिलने आते थे। गुजरात में संघ से जुड़ी धर्मशाला में ही मेरे रुकने की व्यवस्था की गई। राज्यसभा सांसद ने कहा कि धर्म और राजनीति अलग हैं। मैंने यात्रा के दौरान सबका सहयोग लिया।

आपको बता दें, कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह को बीजेपी और संघ के सबसे बड़े आलोचक माना जाते है, लेकिन अब इस बयान के बाद कहा जा रहा है कि उनका हृदय परिवर्तन हुआ है।