IPL 2023: कॉनवे- रहाणे ने बल्ले से मचाया तूफ़ान, शिवम दुबे भी चमके, चिन्नास्वामी में बन गए कई रिकॉर्ड्स
IPL 2023: कॉनवे- रहाणे ने बल्ले से मचाया तूफ़ान, शिवम दुबे भी चमके, चिन्नास्वामी में बन गए कई रिकॉर्ड्स

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2023) के मौजूदा सत्र में 17 अप्रैल को एम चिन्नास्वामी में खेले गए मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करने वाली चेन्नई सुपर किंग्स की टीम ने निर्धारित 20 ओवर में 6 विकेट खोकर स्कोरबोर्ड पर 226 रन लगाए थे। इस दौरान चेन्नई के सलामी बल्लेबाज कॉनवे ने बल्ले से तबाही मचाई।

उनके अलावा शिवम दुबे ने 27 गेंदों पर 2 चौके और 5 छक्के लगाकर 52 रन बनाए जबकि अंजिक्य रहाणे ने नंबर तीन पर बल्लेबाजी करते हुए 20 गेंदों पर 37 रनों की पारी के दौरान तीन चौके और दो छक्के उड़ाए।

अपने बल्लेबाजों की शानदार बल्लेबाजी की बदौलत चेन्नई की टीम ने इस मुकाबले में आरसीबी के सामने जीत के लिए 227 रनों का लक्ष्य रखा है। इस दौरान कई बड़े रिकॉर्ड्स भी बने हैं। कई रिकॉर्ड्स टूटे भी हैं। आइए जानते हैं मुकाबले की पहली पारी में बने और टूटे रिकॉर्ड्स के बारे में।

आईपीएल की हिस्ट्री में चेन्नई सुपर किंग्स की टीम ने बनाया तीसरा सबसे बड़ा स्कोर

मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स की टीम ने सलामी बल्लेबाज कॉनवे, अजिंक्य रहाणे और शिवम दुबे की दमदार पारियों की बदौलत बेंगलुरु के विरुद्ध मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में 226 रन बनाए थे। आईपीएल की हिस्ट्री में धोनी की अगुवाई वाली चेन्नई सुपर किंग्स का यह तीसरा सर्वाधिक स्कोर है।

आरसीबी को दी सबसे बड़ी चुनौती

आईपीएल की हिस्ट्री में यह पहला मौका है जब चेन्नई सुपर किंग्स की टीम ने आरसीबी के विरुद्ध बड़ा स्कोर बनाया है। टीम के लिए सलामी बल्लेबाज कॉनवे ने 45 गेंदों का सहारा लेते हुए 83 रन बनाए। शिवम दुबे ने 27 गेंदों पर तूफानी पारी खेलकर 52 रन बनाए जबकि रहाणे के बल्ले से 37 रन निकले थे।

ये भी पढ़ें :IPL 2023: ऑरेंज कैप की रेस में विराट कोहली की एंट्री, पर्पल कैप की जंग भी हुई रोमांचक; जानिए नई लिस्ट

इस मामले में टॉप पर पहुंची चेन्नई सुपर किंग्स

बेंगलूर के खिलाफ बल्लेबाजों के दम पर चेन्नई सुपर किंग्स की टीम ने स्कोरबोर्ड पर 225 से अधिक रन लगाएं। चेन्नई सुपर किंग्स की टीम ने सर्वाधिक बार दो सौ से अधिक रन बनाने का कारनामा कर लिया है।

उसने अब तक इस टूर्नामेंट में कुल 25 वीं बार 200 रन बना लिए‌ हैं। सीएसके की टीम अपने बल्लेबाजों के दमदार प्रदर्शन के बलबूते रॉयल चैलेंजर्स बेंगलूर के खिलाफ 228 रनों का लक्ष्य रखने में सफल हुई है।

ये भी पढ़ें :DC vs KKR: 14 रन देकर 2 विकेट लेने वाले कुलदीप यादव से क्यों नहीं कराया चौथा ओवर? ऋषभ पंत ने बताया कारण