फिर से चीन पर छाया कोरोना डर, बीजिंग एयरपोर्ट ने कैंसल की 1,255 FLIGHT

1314

कुछ हफ्तों पहले ही चीन में कोरोना वायरस का प्रकोप खत्म हुआ था, और वहां के लोगों की जिंदगी फिर से पटरी पर आने लगी थी। लेकिन हाल ही में खबर आई हैं कि एक बार फिर से चीन के ऊपर कोरोना वायरस का खतरा मंडराने लगा है। चीन में दोबारा से कोरोना वायरस ने अपने फैलाव का दयरा बढ़ाने लगा है। हाल ही में चीन के कैपीटल बीजिंग में कोरोना वायरस के फैलाव प्रसार को देखते हुए वहां कि 1255 फ्लाइट कैंसिल कर दी गई है। इस बात की जानकारी बीजिंग के फ्लाइट मास्टर ने दी है।

इस जानकारी को शेयर करते हुए फ्लाइट मास्टर नें बताया कि “बीजिंग में बुधवार को 9:10 बजे तक कुल 1255 फ्लाइट्स को कैंसिल कर दिया गया है। ऐसा इसलिए किया क्योंकि राजधानी शहर में कोरोन वायरस के एमर्जन्सी रिस्पोंस को लेवल 2 तक बढ़ा दिया गया है। चीन के बीजिंग से बाहर जाने वाली 615 फ्लाइट और बीजिंग में आने वाली 640 फ्लाइट्स की शहर के अंदर आवाजाही कैंलिस कर दी गई है।”

जानकारी के मुताबिक चीन के कैपिटल बीजिंग में पिछले कई दिनों से लगातार कोरोना वायरस के नए मामले सामने आ रही है। इसी वजह सें बीजिंग के एक जिले में प्रशासन ने वॉर टाइम की घोषणा भी कर दी हैं। सिर्फ इतना ही नहीं साउथ बीजिंग के 11 आवासिय एरिया में लॉकडाउन भी लागू कर दिया गया है। चीन के बीजिंग में कोरोना वायरस के केस बढ़ोतरी बत जब वहां एक मीट मार्केट में अचानक से कई सारे कोविड -19 के मामले मिलने लगे।

जिसके बाद से यहां की सरकार फिर से कोरोना को लेकर एक्टिव हो गई है, और लगातार शहर में कोरोना से बचाव के एहतियाती कदम उठाने लगी। बता दें कि बुहान की मीट मार्केट के बाद अब यहां पर शिंफाडी मीट मार्केट कोरोना का नया सेंटर बनते जा रहा हैं।