Placeholder canvas

UAE में कोरोना का कहर जारी; अब तक हुई 185 लोगों की मौ’त, 17 हजार के पार पहुंचा कुल मामला

New Delhi: इस समय दुनिया का हर एक देश कोरोना वायरस की वजह से पूरी तरह बंद पड़ा है। दुनिया की लगभग सभी देशों की सरकारे अपने यहां कोरोना वायरस फैलने ले रोकने के लिए नए तरीके अपना रही है। दुनिया की इन्ही देशों में एक UAE भी है, जिसकी गिनती दुनिया के सबसे अमीर देशों में की जाती है। UAE सरकार ने भी कोरोना को अपने यहां फैलने से रोकने के लिए कई उपाए किए है।

हाल ही में UAE स्वास्थ्य और रोकथाम मंत्रालय ने शनिवार को देश में कोरोना वायरस के 624 नए मामलों की घोषणा की है। जिसके साथ पूरे UAE में कोरोना के कुल मामलों 17,417 तक पहुंच गए है।

Background 8

हालांकि मंत्रालय ने इसी के साथ 458 कोरोना वायरस मरीजों के रिकवर होने की भी घोषणा की है। इन नए रिकवर केस के साथ देश में कुल रिकवरी कोरोना केस की संख्या 4,295 तक पहुंच गई। इसके साथ मंत्रालय ने कोरोना वायरस की वजह से हुई 11 लोगों की मृ’त्यु बारे में भी जानकारी दी। मौतों के इन आंकड़ों के साथ देश में कोरोना से म’रने वालों की संख्या 185 हो गई है।

मंत्रालय ने बताया कि इस महीने कोरोना मरीजों में रिकवरी की संख्या में लगातार वृद्धि हो रही है। बता दें कि हाल ही में, अबू धाबी पुलिस ने स्वास्थ्य विभाग के सहयोग से अबू धाबी में वैश्विक महा’मारी को फैलने से रोकने और सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए UAE सरकारों द्वारा उठाए जा रहे निवारक और एहतियाती उपायों का समर्थन करने के प्रयासों के तहत एक मोबाइल कोरोना वायरस स्क्रीनिंग केंद्र शुरू किया है। शुक्रवार को अबु धाबी के क्राउन प्रिंस महामहिम शेख मोहम्मद बिन जायद अल नाहयान ने स्टेम सेल थेरेपी के जरिए कोरोना वायरस के मरीजो के इलाज से जुड़े सभी खर्चो का भुगतान करने का आदेश दिया है।