“भाई अब कप्तानी छोड़ ही दो….”, भारत की हार से रोहित शर्मा पर बरस पड़े फैंस, लगा दी क्लास

92
Rohit Sharma

भारतीय क्रिकेट टीम को तीन टी-20 मुकाबलों की सीरीज के पहले मैच में मोहाली के पीसीए स्टेडियम में आस्ट्रेलिया के हाथों 4 विकेट की शर्मनाक हार झेलनी पड़ी है।

ऐसा हम इसलिए कह रहे हैं क्योंकि मुकाबले में 208 रनों का विशाल स्कोर खड़ा करने के बावजूद भी भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया के हाथों घरेलू मैदान पर पहला T20 मुकाबला गंवा चुकी है। इस मुकाबले में भारतीय टीम की गेंदबाजी और फील्डिंग काफी खराब रही। जिसका खामियाजा टीम को हार से चुकाना पड़ा।

टीम इंडिया की गेंदबाजी और फील्डिंग रही खराब

आपको बताते चलें कि ऑस्ट्रेलिया के शुरुआती बल्लेबाजों से लेकर आखिरी के बल्लेबाज तक भारतीय गेंदबाजों पर हावी रहे। विपक्षी टीम के बल्लेबाजों ने भारतीय टीम के गेंदबाजों की खूब धुनाई की। उन्होंने आस्ट्रेलिया की जीत का आधार पावर प्ले में ही बना लिया था।

भारतीय टीम ने फील्डिंग के दौरान ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों की कई कैच टपकाये। जिसका सारा फायदा ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाजों को मिला और भी आसानी से मुकाबले में जीत दर्ज करने में सफल रहे। भारत की हार के बाद ट्विटर पर क्रिकेट फैंस कप्तान रोहित शर्मा को निशाने पर ले रहे हैं और इनमें से कई फैंस रोहित को कप्तानी से हटाने की मांग भी कर रहे हैं।

यहां पर देखें; फैंस के रिएक्शन

गौरतलब है कि ऑस्ट्रेलिया के हाथों भारतीय टीम को पहले टी20 मुकाबले में 4 विकेट की कड़ी हार का सामना करना पड़ा है। इस मुकाबले में भारतीय टीम गेंदबाजी और फील्डिंग के क्षेत्र में लाचार नजर आई। टीम के गेंदबाजों ने भर भर के रन लुटाए जबकि गेंदबाजों ने ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों की कैच छोड़कर उन्हें रन बनाने का मौका दिया।

ऐसे में कंगारू बल्लेबाजों ने मौके को लपकती हुई आराम से 209 रनों के लक्ष्य को प्राप्त किया। दूसरी तरफ भारत की इस हार से उसकी चौतरफा आलोचना हो रही है। क्योंकि टीम इंडिया इस मुकाबले में 200 से अधिक रन बनाने के बाद भी लक्ष्य का बचाव नहीं कर पाई।