डिलिवरी ब्वॉय से पिज्जा मंगवाना पड़ा महंगा, निकला कोरोना पॉजिटिव; 72 परिवारों को किया क्वारंटाइन

2022

देश की राजधानी दिल्ली से कोरोना वायरस को लेकर उस वक्त एक बड़ी खबर सामने आयी, जब साउथ दिल्ली इलाके में एक 19 साल के फूड डिलीवरी बॉय कोरोना पॉजिटिव पाया गया है और इस वजह से यहां पर हड़कंप मच गया है।

दरअसल,साउथ दिल्ली में एक फूड डिलीवरी बॉय ने पिछले 15 दिनों में दिल्ली के अलग-अलग इलाकों में 72 परिवारों को घर जाकर खाना डिलीवर किया था। लेकिन अब ये डिलीवरी बॉय पॉजिटिव पाया गया जिसके बाद 72 परिवारों को उनके घरों में क्वारंटाइन किया गया है और स्वास्थ्य विभाग उनपर निगरानी रख रहा है। वहीं डिलीवरी बॉय को RML अस्पताल में भर्ती कराया गया है। वहां उसका इलाज चल रहा है।

जानकारी के अनुसार इस कोरोना पॉजिटिव डिलीवरी बॉय ने हौज खास, मालवीय नगर, सावित्री नगर व इसके आसपास के इलाकों में डिलीवरी की थीं। प्रशासन ने इस मामले के खुलासे के बाद 20 डिलीवरी बॉयज़ को छतरपुर स्थित क्वारंटाइन सेंटर में रखा है। यह सभी कोरोना संक्रमित डिलीवरी बॉय के संपर्क में आए थे।

वहीं अब प्रशासन इस बात की जानकारी जुटाने में लगा है कि किस घर में डिलीवरी के दौरान वह इस वायरस की चपेट में आया है। वहीं अब दिल्ली सरकार सभी सर्विस देने वालों का रैपिड कोरोना टेस्ट करवाएगी।

आपको बता दें, राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में कोरोना वायरस से 32 लोगों की मौत हो चुकी है और 1578 लोग इस वायरस से इससे संक्रमित हैं। इनमें मरकज से जुड़े 1080 मामले शामिल हैं। वहीं देशभर में कोरोना के अब तक 12,380 मामले सामने आए हैं और 414 लोगों की मौ’त हो चुकी है। मालूम हो कि, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा 3 मई तक लॅाकडाउन को बढ़ा दिया गया है, ताकि कोरोना की रोकथाम के लिए सभी तरह के उचित कदम उठाए जा सके, हालांकि जहां महाराष्ट्र, तमिलनाडु और दिल्ली जैसे प्रदेश इस महामारी से सबसे ज्यादा प्रभावित हुए हैं तो वहीं भारत के कई राज्य ऐसे भी हैं जहां कोरोना की रफ्तार बीते एक हफ्ते में बेहद धीमी पड़ी है।