नमस्ते ट्रंप: अहमदाबाद पहुंचे डोनाल्ड ट्रंप, PM मोदी ने गले लगाकर किया स्वागत

1292

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप भारत के दो दिवसीय दौरे पर पहुंच चुके हैं। वे आज सुबह अहमदाबाद के एयरपोर्ट पर उतरे हैं। उनके स्वागत के लिए मौजूदा समय में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी एयरपोर्ट पहुंचे हैं। बता दें, एयरपोर्ट से मोटेरा स्टेडियम तक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप 22 किमी लंबा रोड शो करेंगे। इस दौरान दोनों ही नेता साबरमती आश्रम जाएंगे। मालूम हो कि डोनाल्ड ट्रंप अपने परिवार के साथ भारत आ रहे हैं, जिसमें उनकी पत्नी मेलानिया ट्रंप, बेटी इवांका ट्रंप और दामाद शामिल है। इसके अलावा ट्रेजरी सचिव स्टीवन मेनुचिन और वाणिज्य सचिव ट्रॉन मेसन रॉस भी आ रहे हैं।

अमेरिकी राष्ट्रपति 24 फरवरी को भारत की 36 घंटे से कम की यात्रा के लिए अहमदाबाद पहुंचे हैं। अहमदाबाद से, वह यात्रा के मुख्य चरण के लिए राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली पहुंचने से पहले आगरा की यात्रा करेंगे। आधिकारिक सूत्रों ने कहा कि अमेरिका ने पुष्टि की है कि ट्रम्प की वरिष्ठ सलाहकार इवांका ट्रम्प और जेरेड कुश्नर अमेरिकी राष्ट्रपति के प्रतिनिधिमंडल का हिस्सा होंगे।

इसी बीच फॉर्च्यून लैंडमार्क होटल से शेफ सुरेश खन्ना ने बताया कि अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प और फर्स्ट लेडी मेलानिया ट्रम्प सोमवार को अहमदाबाद में अपने शॉर्ट स्टे के दौरान खमन और मल्टीग्रेन रोटियों जैसे गुजराती खानों का स्वाद चखेगे। ट्रम्प की यात्रा के अवसर पर तैयार किए खानों के प्रभारी शेफ खन्ना ने कहा, “यह एक बड़ा दिन और बड़ा मौका है। अमेरिकी राष्ट्रपति के लिए स्पेशल इंतजाम किए गए हैं। हम सच में उनकी यात्रा का इंतजार कर रहे हैं।” । गुजरात की स्थानीय वस्तुओं में खमन, ब्रोकोली समोसा, शहद-डुबकी कुकीज़, मल्टीग्रेन रोटियां, नारियल पानी, बर्फ चाय,स्पेशल चाय और स्नैक्स शामिल किए गए हैं।”

शेफ खन्ना ने यह भी कहा कि सभी मेन्यू में सुर/क्षा जां/च हुई है। डोनाल्ड और मेलानिया ट्रम्प के स्वागत की तैयारियां अहमदाबाद में पूरे जोर-शो/र से चल रही हैं, जहां दोनों अपने देश के दो दिवसीय दौरे के लिए कल उतरने वाले हैं। ‘नमस्ते ट्रम्प’ कार्यक्रम में भाग लेने के लिए मोटेरा स्टेडियम जाने से पहले, अमेरिकी राष्ट्रपति संभवतः साबरमती आश्रम जाएंगे। ट्रंप की यात्रा को मद्देनजर रखते हुए राज्य में सुरक्षा बढ़ा दी गई है। अमेरिकी राष्ट्रपति के होर्डिंग्स को भी आने वाले लोगों के स्वागत के लिए रखा गया है।