डोनाल्ड ट्रम्प ने उत्तर कोरिया को बैठक से पहले जारी की ये चेतावनी

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प और उत्तर कोरिया के तानाशाह किम जोंग उन के बीच 12 जून को सिंगापूर में होने वाली बैठक काफी सुर्खियों में है, लेकिन इस बैठक से पहले अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने किम जोंग उन को एक धमकी भी दे डाली है.

दरअसल, अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने किम जोंग उन को दोबारा आगाह किया है कि अगर वह परमाणु हथियार कार्यक्रम छोड़ देते हैं तो सत्ता में बने रहेंगे, लेकिन अगर वह वशिंगटन के साथ समझौते से इंकार करते है, तो उन्हें तबाह कर दिया जायेगा. सीएनएन की रिपोर्ट के अनुसार उत्तर कोरिया ने अमेरिका को सिंगापूर में होने वाली बैठक से हटने की धमकी दी है. जिसे डोनाल्ड ट्रम्प सहित पूरा अमेरिका काफी गुस्से में है.

व्हाइट हाउस में ट्रंप ने पत्रकारों से कहा अगर वह अपने परमाणु हथियारों को त्यागते है तो मैं किंग को सुरक्षा प्रदान करने के लिए और भी बहुत कुछ करने के लिए तैयार हूं उन्हें सुरक्षा दी जाएगी जो कि बहुत मजबूत होगी होगी. यह सबसे अच्छी बात होगी कि वह समझौता कर ले. हालाँकि ट्रम्प ने यह भी बताया कि अभी वार्ता से हटने के संबंध में उत्तर कोरिया की तरफ से कोई भी अधिकारिक बयान नहीं आया है. ट्रम्प ने कहा है कि हम उत्तर कोरिया के साथ वार्ता करना चाहते है

Leave a Comment