हवाई यात्री ध्यान दें! तौकाते तूफान के कारण कई FLIGHT हुई प्रभावित, यात्रियों के लिए जारी हुए एडवाइजरी

745

इस समय भारत देश कोरोना वायरस के कहर से जूझ रहा है। वहीं इस बीच अरब सागर में चक्रवात ‘तौकाते’ तूफ़ान उठा है जिसने देश की चिंता बढ़ा दी है। वही इस तूफ़ान को लेकर मौसम विभाग ने पश्चिमी तटीय राज्य को सतर्क कर दिया है। वहीं इस बीच खबर है कि विस्तारा एयरलाइंस और इंडिगो ने अपने ग्राहकों के लिए ट्रैवल एडवाइजरी जारी की है।

विस्तारा एयरलाइंस और इंडिगो कंपनियों ने अपने ग्राहकों के लिए ट्रैवल एडवाइजरी जारी करके कहा है कि सेवाएं कई शहरों में बाधित हो गई हैं। विस्तारा ने ट्वीट करके जानकारी दी कि, ‘अरब सागर में मौसमी परिस्थितियों की वजह से कंपनी की चेन्नई, तिरुवनंतपुरम, कोच्चि, बंगलूरू, मुंबई, पुणे, गोवा और अहमदाबाद के लिए उड़ान सेवाएं 17 मई 2021 तक प्रभावित रहेंगी।’

ग्राहकों की सुविधाओं के लिए कंपनी ने उसकी वेबसाइट पर उड़ानों का अपडेट लेने के लिए कहा है। ग्राहक एसएमएस के जरिए भी उड़ान के समय में हुए बदलाव की जानकारी ले सकते हैं। इसके लिए उन्हें 9289228888 पर UK(फ्लाइट नंबर) डालकर भेजना होगा।

इसी के साथ इंडिगो एयरलाइंस ने ट्वीट कर जानकारी दी कि चक्रवात ‘तौकाते’ के चलते कन्नूर में उसकी सेवाएं प्रभावित हैं। कंपनी ने ग्राहकों को फ्लाइट का स्टेटस चेक करने की सलाह दी है। इसके साथ ही प्लान-बी का विकल्प भी दिया है। इसके तहत कंपनी की ओर से उड़ान रद्द या पुनर्निर्धारित होने पर ग्राहक अपनी उड़ान का समय या तारीख बदल सकते हैं या उसे रद्द भी कर सकते हैं। ग्राहक बिना किसी अतिरिक्त लागत के रिफंड के भी पात्र हैं।

आपको बता दें, आईएमडी के चक्रवात चेतावनी प्रभाग ने कहा कि 16-19 मई के बीच पूरी संभावना है कि यह 150-160 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार वाली हवाओं के साथ एक ‘अत्यंत भीषण चक्रवाती तूफान’ में तब्दील होगा। हवाओं की रफ्तार बीच-बीच में 175 किलोमीटर प्रति घंटा भी हो सकती है।
x