नहीं रहे भारत के पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी, 84 साल की उम्र में हुआ नि’धन

1397

भारत के पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी अब हमारे बीच नहीं रहे, सोमवार की शाम को उनका नि’धन हो गया। पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने 84 साल की उम्र में अपनी आखिरी सांस ली है। पूर्व राष्ट्रपति पिछले कई दिनों से बीमार चल रह थे, और अस्पताल में उनका इलाज चल रहा था। कुछ दिनों पहले प्रणब मुखर्जी को कोरोना वायरस पॉजिटिव पाया था। कोरोना के इलाज के बाद अस्पताल में उनकी सर्ज’री भी हुई थी।

पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी के निधन की जानकारी उनके बेटे अभिजीत मुखर्जी ने अपने ऑफिशियल ट्वीटर हैंडल से ट्वीट करके दी है।

इस दुखद खबर की जानकारी देते हुए अभिजीत मुखर्जी ने अपने ट्वीट में लिखा- “भारी दिल के साथ आपको यह सूचित करना है कि मेरे पिता श्री #PranabMukherjee का निधन हो गया है, आरआर अस्पताल के डॉक्टरों के सर्वोत्तम प्रयासों और पूरे भारत के लोगों से प्रार्थना, दुआओं और प्रार्थनाओं के बावजूद वो हमारे बीच से चले गए। मैं आप सभी लोगों की दुआओं के लिए धन्यवाद देता हूं। ”

जानकारी के लिए बता दें कि प्रणब मुखर्जी ने कुछ दिनों पहले ही कोरोना वायरस के लिए अपना टेस्ट करवाया था। जिसकी रिपोर्ट में वो पॉजिटिव पाए गए थे। इसके अलावा कुछ समय पहले ही उनकी ब्रेन सर्जरी की गई थी। प्रणब मुखर्जी साल 2012 में देश के राष्ट्रपति बने थे, इसके साथ ही वो साल 2017 तक भारत के राष्ट्रपति के पद पर बने हुए थे। वहीं पिछले साल 2019 में उन्हें भारत रत्न से सम्मानित किया गया था। प्रणब मुखर्जी को 10 अगस्त को खराब तबियत की वजह से दिल्ली के आर आर अस्पताल में भर्ती करवाया गया था। जिसके बाद उनकी ब्रेन सर्जरी की गई थी।