ENGvsIND : भारतीय गेंदबाजो का शानदार प्रदर्शन, इंग्लैंड को मात्र 246 रन पर समेटा

917

जैसा की हम सभी को पता है, कि नॉटिंघम टेस्ट मैच में भारत ने शानदार प्रदर्शन करके मैच को अपने नाम कर लिया था.

इस शानदार जीत का श्रेय विराट कोहली और तेज़ गेंदबाजो को गया था. तीसरे टेस्ट में पहले तो विराट कोहली ने अपनी बल्लेबाज़ी से इंग्लैंड पर विराट वार किया. उन्होंने पहली इंनिग में 97 और दूसरी इंनिग में 103 रनो की पारी खेल कर इंग्लैंड टीम को बैकफुट पर धकेल दिया था.

फिर गेंदबाज़ो ने अपना काम बड़े शानदार तरीके से अंजाम दिया था. पहली इंनिग में हार्दिक पंडिया ने शानदार गेंदबाज़ी का प्रदर्शन करते हुए इंग्लैंड की पारी को 162 रनो पर समेट दिया था.

उन्होंने 28 रन देकर 5 विकेट लिए थे. वही दूसरी इंनिग में बुमराह की उछाल लेती गेंदबाजी को खेलना इंग्लैंड के बल्लेबाज़ों को भारी पड़ा. बुमराह ने इस इंनिग में 85 रन देकर 5 विकेट लिए.

इस आधार पर कह सकते की जिस तरह पूरे सीरीज में भारतीय गेंदबाजो का बोलबाला रहा है आगे भी हमे वैसी ही गेंदबाज़ी देखने को मिलेगी.

अभी तक हुए तीन टेस्ट मैचों में हार्दिक पांड्या ने 9 और इशांत शर्मा ने 11 विकेट लिए है.और केवल तीसरा मैच खेले बुमराह ने 7 विकेट लिए है.

इसलिए भारतीय गेंदबाज़ो से यह उम्मीद थी, कि वह चौथे मैच में भी इंग्लैंड के बल्लेबाज़ों को धराशाही करेंगे और भारतीय गेंदबाजो ने ऐसा किया भी है.

बता दें, कि चौथे टेस्ट की पहली पारी में भारत ने इंग्लैंड की टीम को मात्र 246 रन आउट कर दिया है. इंग्लैंड की पहली पारी के दौरान भारतीय गेंदबाजों ने शानदार गेंदबाजी की है.