कोहली की आंखों का तारा बने ये दो धुरंधर खिलाड़ी, एक ने बल्ले तो दूसरे ने गेंद से दिखाया कमाल

आईपीएल 2021 में रॉयल चैलेजर्स बैंगलोर प्लेऑफ में पहुंच गयी है लेकिन इस सीजन में विराट की टीम को प्लेऑफ तक पहुंचाने में ग्लेन मैक्सवेल और हर्षल पटेल ने अहम भूमिका निभाई है। दरअसल, आईपीएल 2021 में आरसीबी के टॉप ऑर्डर के बल्लेबाजों के फ्लॉप होने पर ग्लेन मैक्सवेल ने टीम के लिए अच्छी  बल्लेबाजी करी। वहीं हर्षल पटेल ने टीम के लिए अच्छी गेंदबाजी करी। 12 मैचों में हर्षल ने 26 विकेट लिए हैं और आईपीएल 2021 के पहले लेग से ही पर्पल कैप पर उनका कब्जा रहा है।

जानकारी के अनुसार, इस सीजन में मैक्सवेल ने बैंगलोर के लिए अच्छी बैटिंग करी। ऑस्ट्रेलिया के इस ऑलराउंडर ने इंडियन प्रीमियर लीग के 14वें सीजन में अबतक 12 मैचों में आरसीबी के लिए 145।35 के बेहतरीन स्ट्राइक रेट से 407 रन बनाए हैं। इस दौरान मैक्सवेल ने पांच अर्धशतक बनाए और टीम के हाईएस्ट स्कोरर भी रहे हैं।

वहीं हर्षल पटेल ने टीम आईपीएल 2021 में हैट्रिक बनायीं और इस सीजन में 12 मैचों में हर्षल ने 26 विकेट निकाले हैं और पर्पल कैप पर अपना कब्जा रहा। इस के साथ डेथ ओवरों में भी हर्षल विराट ने एक ही ओवर में तीन विकेट निकाले। घरेलू क्रिकेट में हरियाणा की कप्तानी करने वाले हर्षल का बेस्ट प्रदर्शन डिफेंडिंग चैंपियन मुंबई इंडियंस के बैटिंग ऑर्डर के सामने आया।

इसी के साथ हर्षल ने भारत में रोहित की टीम के खिलाफ ही एक ही मुकाबले में पांच विकेट निकाले तो यूएई में पांच बार की चैंपियन के खिलाफ ही आरसीबी के बॉलर ने हैट्रिक लगायी।

Leave a Comment