Gold खरीदने वालों के लिए सुनहरा मौका, कीमतों में आई भारी गिरावट, जानिए यहां

953

Gold को लेकर के बड़ी खबर समाने आई है खबर है Gold की कीमतों में  गिरावट दर्ज की गयी है और इस हिसाब से Gold में निवेश करने का ये अच्छा मौका है।

जानकारी के अनुसार, कई समय से सोने-चांदी की कीमतों की कीमतों में 10 हजार रुपये प्रति दस ग्राम तक की गिरावट दर्ज की गई है वहीं चांदी की भी कीमतों में भी गिरावट दर्ज करी गयी है। वहीं अब MCX पर सोना ने 4 फरवरी को 46611 के सात महीने के न्यूनतम स्तर को छुआ है। ऐसे में ज्वेलरी खरीदने का मन बना रहे लोगों के लिए ये सुनहरा मौका है। वहीं मंगलवार (9 फरवरी) को इसके भाव में मामूली तेजी देखी गई और हाजिर बाजार में 24 कैरट 10 ग्राम सोने के भाव 47,559 पर बंद हुआ है।

इंडिया बुलियन एंड ज्वैलर्स एसोसिएशन के मुताबिक मंगलवार को खुदरा बाजार में सोना करीब 500 रुपये की तेजी के साथ 48045 रुपये तक पहुंच गया था। गौरतलब है कि पिछले करीब एक माह में सोने के भाव में 2000 से 2500 रुपये प्रति 10 ग्राम की कमी आई है। वहीं इस हिसाब से सोने-चांदी में निवेश करने का ये सुनहरा मौका है।

आपको बता दें, 1 फरवरी को बजट में वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने सोने और चांदी की कीमतों पर कस्टम ड्यूटी को 12।5 परसेंट से घटाकर 7।5 परसेंट कर दिया है। वित्त मंत्री ने ये कदम सोने की स्मगलिंग को रोकने लिए उठाया है। वहीं इस कस्टम ड्यूटी घटने के बाद भी सोना सस्ता हो गया है। इसी क एस्थ कोरोना वायरस की वजह से भी दुनिया के बाजार में सोना-चांदी सस्ता में मिल रहा है। वहीं आगरा लोग इस समय सोने-चांदी खरीदते हैं और सोने-चांदी में निवेश करते हैं तो आपके लिए ये बड़ा ही अच्छा मौका है।