अब जॉब ढूंढने में भारतियों की मदद करेगा गूगल, पढ़े पूरी खबर

विश्व का सबसे बड़ा सर्च इंजन गूगल ने भारत में जॉब सर्च फीचर की शुरुआत कर दी है. एक इवेंट में गूगल ने जॉब सर्च को रोल आउट करने की घोषणा की है. इस फीचर को सबसे पहले Google I/O 2017 में पेश किया गया था और अब यह फीचर भारतीय यूजर्स के लिए भी रोल आउट किया जा रहा है.

आपको बता दें कि Google जॉब सर्च फीचर एंड्रॉयड और आईओएस दोनों ऑपरेटिंग सिस्टम को के लिए उपलब्ध हो चुके हैं. इसके अलावा आप अपने डेस्कटॉप के जरिए भी इस फीचर का लाभ उठा सकते हैं. Google सर्च फीचर आपको कैटेगिरी जॉब स्टाइल और लोकेशन के हिसाब से नौकरी ढूंढने की सुविधा उपलब्ध कराता है .

अगर आपके पास समय नहीं है, तो आप सर्च किए हुए जॉब को बाद में देखने के लिए सेव कर सकते हैं और पसंद आने के बाद में भी अप्लाई कर सकते हैं.

इसमें एक और खास फीचर अलर्ट का है. आप जिस तरह की नौकरी ढूंढ रहे हैं अगर वह उपलब्ध नहीं है, तो Google की नजर में आते ही वह आपके Gmail पर उसका अलर्ट भेज देगा.

जॉब सर्च Google फॉर जॉब्स का एक हिस्सा है. Google फॉर जॉब्स नौकरी ढूंढने वाले और एम्प्लायर्स को कनेक्ट करता है आज के समय में अपने मनमुताबिक नौकरी और सैलरी पाना बहुत ही कठिन कार्य है, लेकिन इस फीचर्स के जरिए आप अपने मनमुताबिक नौकरी ढूंढ सकते हैं या उससे मिलते-जुलते अन्य नौकरी के विकल्प भी आपको इस फीचर के जरिए प्राप्त हो सकते हैं.

Leave a Comment