इन 4 राशियां पर रहती है हनुमान जी की विशेष कृपा, हर संकट का कर देते हैं निवारण

कहा जाता है कि मंगलवार को हनुमान जी की पूजा करने से सभी बिगड़े हुए काम बन जाते हैं साथ ही सभी दुखों का निवारण भी होता है और इसके लिए कई भक्त भक्तिभाव से हनुमान जी की पूजा-अर्चना करते हैं। वहीं इस बीच इस पोस्ट के जरिये हम आपको इस बात की जानकारी देने जा रहे हैं कि ऐसी 4 राशियां है जिन पर हनुमान जी की विशेष कृपा रहती है।

इन राशियों पर रहती है हनुमान जी की विशेष कृपा

मेष राशि

मेष राशि वालों पर हनुमान जी की सबसे ज्यादा कृपा रहती है। हनुमान जी इस राशि के जातकों की हर परेशानी समाधान करते हैं साथ ही इच्छाशक्ति और ध्यान क्रेंदित करने की हिम्मत देत हैं। वहीं इस राशि के लोगों को धन की समस्या नहीं होती है।

 कुंभ राशि

कुंभ राशि वालों पर भी हनुमान जी की बड़ी अपनी कृपा बरसाते हैं। हनुमान जी इस राशि के लोगों को करियर में अपार सफलता देते हैं साथ धन लाभ के अवसर देते हैं। हनुमान जी की कृपा से इन्हें हर वाद-विवाद में जीत मिलती है साथ ही  समाज में मान-सम्मान मिलता है।

सिंह राशि

हनुमान जी सिंह राशि वालों हर मुसीबत में रक्षा करते हैं साथ ही हनुमान जी इस रही के जातकों से इस राशि सभी संकटों से बाहर निकालते हैं। वहीँ हनुमान जी की कृपा से इस राशि के जातकों को धन की कभी कमी नहीं होती है साथ ही  नौकरी और कारोबार में हमेशा तरक्की करते हैं।

वृश्चिक राशि

हनुमान जी की इस राशि के काम को बिना किसी बाधा के पूरा कर देते हैं। वहीँ हनुमान जी की कृपा से इस राशि के जातकों को हर फील्ड में सफलता मिलती है साथ पैसों की कमी भी नही होती है।

(इस आलेख में दी गई जानकारियों पर हम यह दावा नहीं करते कि ये पूर्णतया सत्य एवं सटीक हैं। इन्हें अपनाने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञ की सलाह जरूर लें। )

Leave a Comment