IND W vs AUS W: ऑस्ट्रेलिया से मिली हार के बाद छलका कप्तान हरमनप्रीत कौर का दर्द, बताया भारतीय टीम से कहां हुई चूक
IND W vs AUS W: ऑस्ट्रेलिया से मिली हार के बाद छलका कप्तान हरमनप्रीत कौर का दर्द, बताया भारतीय टीम से कहां हुई चूक

ऑस्ट्रेलियाई महिला क्रिकेट टीम के हाथों हारने के बाद टीम इंडिया के कप्तान हरमनप्रीत कौर (Harmanpreet Kaur) ने बड़ा बयान दिया है।

उन्होंने मेहमानों से मिली 21 रनों की हार के बाद कहा कि उनकी टीम के बल्लेबाज स्ट्राइक नहीं रोटेट कर सके, जिसके कारण हार झेलनी पड़ी है।

ऑस्ट्रेलिया टीम ब्रेबोर्न में खेले गए पांच टी-20 मुकाबलों की सीरीज के तीसरे मैच में मेजबान टीम को 21 रनों से पटखनी दी है। भारत की हार के बाद कप्तान हरमनप्रीत कौर का बड़ा बयान सामने आया है।

भारतीय महिला क्रिकेट टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर ने कहा कि उन्हें इस बात की उम्मीद थी कि टीम 173 रनों के टारगेट का आराम से पीछा कर सकती है मगर अधिक डॉट देने खेलने के कारण 20 और खेलने के बावजूद भी भारतीय टीम 7 विकेट खोकर 151 रन ही स्कोर बोर्ड पर लगा पाई। तीसरा t20 अपने नाम करने के बाद ऑस्ट्रेलिया की टीम सीरीज में 2-1 से आगे हो गई है।

‘मेहमान टीम को पहले आउट करने का मौका था लेकिन…’

टीम इंडिया के कप्तान हरमनप्रीत ने पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन के दौरान कहा, ‘‘हां, निश्चित रूप से उन्हें 170 रन के करीब समेटने के बाद हमें लगा था कि हमारे पास मौका था।’’

उन्होंने आगे कहा, ‘‘लेकिन मुझे लगता है कि कुछ ओवर में हमने छह से भी कम रन बनाये जिसका खामियाजा हमें भुगतना पड़ा। हमने बाउंड्री लगाने के बाद काफी डॉट गेंद खेलीं, हमें स्ट्राइक रोटेट करनी थी लेकिन ऐसा नहीं हो सका।’’

ये भी पढ़ें- केकेआर ने कर दी बड़ी गलती, जो बना सकता है IPL 2023 का चैंपियन, उसी को कर दिया टीम से बाहर

टीम के लिए शेफाली वर्मा ने ठोका पचासा

t20 सीरीज के तीसरे मुकाबले में लक्ष्य का पीछा करते हुए भारतीय टीम के लिए शेफाली वर्मा (Shefali Verma) ने 41 गेंदों पर 52 रनों की अर्धशतकीय पारी खेली। जबकि कप्तान हरमनप्रीत कौर ने 27 गेंदों पर 37 रनों का योगदान दिया। इन दोनों खिलाड़ियों की सधी हुई बल्लेबाजी से टीम इंडिया ने 2 विकेट खोकर 106 रन स्कोर बोर्ड पर लगा लिए थे।

शेफाली वर्मा और हरमनप्रीत कौर ने केवल 8 ओवर 4 गेंदों में 73 रन जुटा लिए थे ऐसे में उम्मीद की जा रही थी कि टीम इंडिया आराम से मुकाबला जीत लेगी मगर भारतीय टीम लक्ष्य से 21 रन दूर रह गई।

हार के बावजूद भारत की कप्तान ने इन खिलाड़ियों की तारीफ की

भारत के कप्तान हरमनप्रीत कौर ने कहा, “हम दोनों से एक अंत तक टिकना चाहता था लेकिन हमें बाउंड्री भी लगानी थी और कभी कभार ऐसे खेलते हुए आप विकेट भी गंवा बैठते हो।’’

उन्होंने अंजलि सरवनी और रेणुका सिंह की गेंदबाजी की तारीफ करते हुए कहा, ‘‘हां, जिस तरह से वे जिम्मेदारी ले रही हैं और टीम के लिये खेल रही हैं, यह देखना शानदार है। हम उनकी गेंदबाजी से प्रभावित हैं।”

गौरतलब है कि महिला क्रिकेट टीम 1-2 से पांच टी-20 मुकाबलों की सीरीज में पिछड़ चुकी है। सीरीज का पहला मुकाबला मेहमान टीम ने जीता था। दूसरे मुकाबले में भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया को सुपर ओवर में पराजित किया था। और अब मेहमान टीम ने भारत को 21 रनों से रौंद दिया है।

ये भी पढ़ें :भारत vs ऑस्ट्रेलिया के मैच में बने कुल 8 एतिहासिक रिकाॅर्ड, ऐसा करने वाली दुनिया की पहली खिलाड़ी बनी हरमनप्रीत कौर